मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज से भक्तों के लिए खुला बाबा महाकाल का दरबार, सोशल डिस्टेसिंग के साथ मिल रहे दर्शन

By

Published : Jun 8, 2020, 12:51 PM IST

उज्जैन में आज से बाबा महाकाल के दर्शन भक्तों को मिलना शुरु हो गया है. इस दौरान मंदिर प्रशासन केंद्र की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए ही भक्तों को दर्शन करा रहा है.

ujjain news
बाबा महाकाल

उज्जैन।78 दिन बाद आज से महाकाल मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया गया है. यहां चार अलग-अलग समय के स्लॉट में श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है. ताकि वे महाकाल के दर्शन कर सकें. इस दौरान केंद्र की सभी गाइडलाइनों का मंदिर में पालन किया जा रहा है ताकि किसी को कोई परेशानी न हो.

आज से भक्तों के लिए खुला बाबा महाकाल का दरबार

मंदिर में बाबा के दर्शन की व्यवस्थाओं को लेकर भी सुचारू रूप से व्यवस्थाएं की गई हैं. मंदिर में प्रवेश के समय श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग के अलावा सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन कराया जा रहा है. पहले ही दिन चार स्लॉट में 22 सौ से अधिक श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जो आज मंदिर खुलते ही दर्शनों के लिए पहुंचे.

पारस जैन, बीजेपी विधायक

महाकाल मंदिर प्रबंधक समिति और स्थानीय विधायक सहित धर्मगुरु ने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत किया. मंदिर में प्रवेश के साथ श्रद्धालुओं के सोशल डिस्टेसिंग के साथ खडे़ रहने की व्यवस्था भी कई है. हाथ-पैर धोने के लिए कुंड भी बनाए गए हैं. जबकि जगह-जगह सेनिटाइजर भी रखा गया है. ताकि लोग हाथ धोते रहें. फिलहाल बाबा के दर्शन के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details