मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दूषित पानी पीने को मजबूर सतना की जनता, नगर निगम नहीं दे रहा ध्यान

By

Published : May 2, 2020, 1:38 PM IST

सतना में इन दिनों नगर निगम की तरफ से सप्लाई किए जा रहे पानी में कीड़े मिलने की बात सामने आ रही है. जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने नगर-निगम में भी की है. लेकिन अब तक इस दिशा में कोई सुधार नहीं किया जा रहा है.

santna news
सतना न्यूज

सतना।शहर में सप्लाई हो रहे पानी में कीड़े मिलने की बात सामने आई है. सतना नगर निगम क्षेत्र में घरों में पानी की सप्लाई प्रदूषित है साथ ही इसमें कीड़े निकलने से लोग परेशान हैं, इस पानी को पीने से लोगों को बड़ी बीमारियों का खतरा बना हुआ है. मामले में स्थानीय कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने जांच कराए जाने की बात कही है.

सतना में दूषित पानी की सप्लाई होने से लोग परेशान

सतना स्मार्ट सिटी में पिछले 5 सालों में जलावर्धन और अमृत योजना के तहत कई करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं, लेकिन निर्माण कार्य मे संविदाकार और नगर निगम पानी सप्लाई के मामले में संजीदा नहीं है. नगर निगम क्षेत्र में इन दिनों जिस पानी की सप्लाई हो रही है वो काफी गंदा बताया जा रहा है. जबकि पानी में कीड़े मिलने की बात भी सामने आई है.

स्थानीय लोगों ने गंदे पानी की शिकायत कई बार नगर निगम अमले को दी. बावजूद इसके नगर-निगम प्रशासन ने आज तक पेयजल आपूर्ति में कोई सुधार नहीं किया. यही हाल सतना शहर के सिंधी कैंप, टिकुरिया टोला इलाकों का भी है. यहां भी लगातार गंदे पानी की सप्लाई हो रही है.

मामले में सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने भी नगर निगम आयुक्त से इसे जल्द ठीक कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि वो शहर के लिए लगातार काम कर रहे हैं. अगर नगर निगम में जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया तो पानी भी बाटेंगे. लेकिन नगर-निगम को जल्द से जल्द साफ पानी लोगों के घरों तक पहुंचाना चाहिए. वहीं इस मामले में जब नगर निगम आयुक्त से बात की गई तो वे जबाव देने से बचते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details