मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 4, 2021, 10:39 PM IST

ETV Bharat / city

NSUI प्रदेश अध्यक्ष मंजूल त्रिपाठी से खास बातचीत, बोले- जो पार्टी छोड़ रहे, उन्हें पहचान कांग्रेस ने ही दिलाई है

मध्य प्रदेश एनएसयूआई के नवागत प्रदेश अध्यक्ष मंजूल त्रिपाठी से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने तमाम सवालों के जवाब भी दिए.

NSUI प्रदेश अध्यक्ष
NSUI प्रदेश अध्यक्ष

सतना।मध्य प्रदेश एनएसयूआई के नवागत प्रदेश अध्यक्ष मंजूल त्रिपाठी सोमवार को प्रवास पर सतना पहुंचे .जहां उन्होंने सतना ईटीवी भारत से खास चर्चा की. इस दौरान मंजूल ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले लोगों के लिए कहा कि उन लोगों को पहचान कांग्रेस ने दी है. कांग्रेस का एक फॉर्मूला रहा है कि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को नेतृत्व करने का मौका सरकार देती है, इसका उदाहरण मैं खुद हूं. बातचीत के दौरान एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष ने ईटीवी भारत के तमाम सवालों का बेबाकी से जवाब भी दिया.

NSUI प्रदेश अध्यक्ष मंजूल त्रिपाठी

सवाल - पार्टी ने आपको नई जिम्मेदारी दी है, इस दायित्व का निर्वहन कैसे करेंगे ?
जवाब -पार्टी ने जो मुझे जिम्मेदारी दी है यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, इसके लिए मैं ग्राउंड लेवल पर उतरकर और छात्रों की समस्याओं को लेकर जरूरत पड़ी तो यहां से लेकर राजधानी तक की लड़ाई लड़ूंगा, और जो विश्वास पार्टी ने मुझमें जताया है, उस विश्वास पर खरे उतरने का पूरी कोशिश करूंगा.

सवाल - क्या कांग्रेस एक डूबता जहाज है, जिस वजह से पार्टी के दिग्गज नेता पार्टी छोड़ रहे हैं
जवाब -कांग्रेस एक डूबता जहाज नहीं है, कांग्रेस वह है जिसने भारत देश को आजादी दिलाने का काम किया है, कांग्रेस पार्टी बहुत बड़ा परिवार है, कांग्रेस को जितने लोग छोड़ कर जा रहे हैं, वह जब कुछ नहीं थे उनको पहचान कांग्रेस ने दिलाई थी.

सवाल - राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की मैच्योरिटी पर सवाल खड़े किए गए
जवाब -राहुल गांधी ने झूठ-फरेब की राजनीति नहीं की है, अगर यह कहे कि जो झूठ-फरेब नहीं करता है उसके अंदर मेच्योरिटी नहीं है तो मैं मानता हूं कि नहीं है, हमारे नेता सच्चाई से लड़ाई लड़ते हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे.

आज का जनरल डायर! लखीमपुर हिंसा-प्रियंका की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल

सवाल - बीजेपी के छोटे-छोटे संगठन एकजुट होकर कार्य करते हैं, लेकिन कांग्रेस के छोटे संगठन में गुटबाजी नजर आती है
जवाब -कांग्रेस का सबसे छोटा संगठन एनएसयूआई कहलाता है. अगर कांग्रेस घुटनों में गुटबाजी होती तो छोटे-छोटे लोगों पर ध्यान नहीं देती. मैं छोटे से गरीब किसान परिवार से हूं तो मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी नहीं देते. कांग्रेस का एक फॉर्मूला रहा है कि मैं अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को भी नेतृत्व करने की क्षमता दूंगा, उसका जीता जागता उदाहरण मैं हूं, और मेरे ऊपर पार्टी के दो शीर्ष नेताओं ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है मैं उसमें पूरी तरीके से खरा उतरने की कोशिश करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details