मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 20, 2022, 7:20 PM IST

ETV Bharat / city

सतना के जवाहर नवोदय विद्यालय के कई छात्रों की तबीयत खराब, नाश्ता करने के बाद हुई बेहोश, इलाज जारी

सतना के नागौद स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों की तबीयत अचानक खराब होने का मामला सामने आया है. स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि नाश्ता खाने के बाद छात्रों की तबीयत बिगड़ गई. नागौद विधायक नागेंद्र सिंह भी छात्रों का हाल जाननें स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.

jawahar navodaya vidyalaya satna
जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों की तबीयत खराब

सतना।नागौद के नवोदय स्कूल के दो दर्जन छात्रों की तबीयत अचानक खराब हो गई. सुबह के नाश्ते में पोहा खाने के बाद बच्चे एक-एक करके बीमार पड़ने लगे. अचानक छात्रों की तबीयत खराब होने से स्कूल प्रबंधन भी परेशान हो गया. प्रबंधन ने तत्काल इलाज का इंतजाम किया. जिसमें 15 बच्चियों की हालत में अब सुधार होना बताया जा रहा है , जबकि 10 छात्रों की हालत अभी भी गंभीर है. जिनका नागौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है.

नागौद विधायक नागेंद्र सिंह छात्रों का हाल जाननें स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे

नाश्ते के बाद बीमार पड़े छात्र:सतना स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों की तबीयत बुधवार की सुबह बिगड़ गई. अचानक बीमार हुए छात्रों को इलाज के लिए नागौद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक छात्रों ने सुबह पोहा का नाश्ता किया. इसके बाद तबीयत खराब होने लगी और एक के बाद एक कई छात्र अचेत हो गए.बच्चों की हालत देखकर स्कूल प्रबंधन आनन-फानन में छात्रों को नागौद अस्पताल लेकर पहुंचा. यहां डॉक्टरों ने छात्रों को भर्ती कर इलाज शुरू किया. थोड़ी देर में कुछ छात्रों की हालत में सुधार हो गया, लेकिन 10 छाच्र अभी भी भर्ती हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नही हो पाया है कि नाश्ते के बाद बीमार पड़े बच्चे फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं या उनके अचेत होने की वजह हीट स्ट्रोक है.डॉक्टरों के मुताबिक छात्रों की हालत खतरे से बाहर है और उनकी तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है.

सरकारी व्यवस्था की खुली पोल:छात्रों की तबीयत बिगड़ने की घटना के बाद सरकारी अस्पताल के इंतजाम और दवाओं के स्टॉक की पोल खोल दी है. जब बच्चे भर्ती किए गए और उन्हें ड्रिप चढाने की जरूरत पड़ी तो अस्पताल में नॉर्मल सलाइन नहीं था. बाद में बाजार से इंतजाम किया गया. मामला सामने आने के बाद नागौद विधायक नागेंद्र सिंह भी छात्रों का हाल जाननें स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. विधायक के मुताबिक जिले के अधिकारियो को इस विषय में जानकारी दे दी गई है. छात्रों की तबीयत का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details