मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वैलेंटाइन डे पर सावधान! ‘याद रहे बेबी-बाबू और सोना, तोड़े देंगे शरीर का एक-एक कोना’- शिवसेना की चेतावनी

By

Published : Feb 12, 2022, 10:27 PM IST

Updated : Feb 13, 2022, 8:23 PM IST

प्रेमी जोड़ों के लिए प्रेम के त्यौहार वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन सागर में वैलेंटाइन डे के दिन प्रेमी जोड़ों को संभल कर (shivsena protest against valentines day)रहना होगा. इस बार वैलेंटाइन डे के मौके पर उन्हें शिवसेना के दंड पूजन का सामना करना पड़ सकता है.

shivsena protest valentines day
शिवसेना युवाओं की मौके पर ही कराएगी शादी

सागर।वैसे तो प्रेमी जोड़ों को प्रेम के त्यौहार वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन सागर में वैलेंटाइन डे के दिन प्रेमी जोड़ों को संभल कर (shivsena protest against valentines day)रहना होगा. इस बार वैलेंटाइन डे के मौके पर उन्हें शिवसेना के दंड पूजन का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं शिवसेना के कार्यकर्ता इस दिन अपने साथ बैंड, बाजा के साथ घोड़ी और पंडित भी लेकर भी चलेगें और जहां भी प्रेमी जोड़े अश्लील हरकत करते नजर आए तो वहीं उनकी शादी कर दी जाएगी. शिवसेना ने प्यार करने वालों को वैलेंटाइन डे मनाने से रोकने के लिए धमकी दे डाली है. शिवसेना कार्यकर्ताओं कहा, 'कुछ करते दिखे बाबू-सोना तो तोड़ देंगे शरीर का कोना-कोना.'

शिवसेना युवाओं की मौके पर ही कराएगी शादी

शिवसेना ने किया 'दंड पूजन'

वैलेंटाइन डे को पाश्चात्य संस्कृति का त्यौहार बताते हुए शिवसेना ने वैलेंटाइन डे के विरोध की तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में शिवसेना ने युवाओं को विधिवत दंड (डंडा) पूजन करके संदेश दिया है. सेना के नेताओं ने कहा है कि पाश्चात्य संस्कृति से भ्रमित युवा अगर वैलेंटाइन डे के दिन पार्क, रेस्टोरेंट या सार्वजनिक स्थानों पर अश्लील हरकत करते नजर आएंगे तो उनका इन डंडों से स्वागत किया जाएगा. इसके लिए शिवसेना ने दंड पूजन का कार्यक्रम रखा और डंडों को पूजा-अर्चना के बाद सरसों का तेल भी पिलाया.

मिलते ही मौके पर कराई जाएगी प्रेमी जोड़ों की शादी

शिवसेना ने यह भी तय किया है कि वैलेंटाइन डे के दिन शिवसेना की टोलियां बैंड बाजे के साथ घोड़ी और पंडित भी लेकर चलें. इस दौरान जहां भी उन्हें प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे मनाते हुए नजर आएंगे उनको तत्काल शादी के बंधन में बंधवा दिया जाएगा. इसके लिए बाकायदा घोड़ी पर बिठाकर दूल्हे की बारात निकाली जाएगी और फिर पंडित द्वारा मंत्रोचार कर प्रेमी जोड़े की शादी कराई जाएगी.

शिवसेना युवाओं की मौके पर ही कराएगी शादी

वैलेंटाइन डे नहीं, मातृ-पितृ दिवस मनाएं

शिवसेना के उप राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने युवाओं से अपील की है कि वे वैलेंटाइन डे वाली पाश्चात्य संस्कृति को त्याग कर इसकी जगह मातृ पितृ दिवस मनाएं. शिवसेना ने युवा लड़के लड़कियों के अभिभावकों से अपील की है कि वे भी 14 फरवरी को यह ध्यान रखें कि उनके बच्चे घर से बाहर ना निकलें और अगर निकले भी तो वैलेंटाइन डे ना मनाएं.

बजरंग दल सहित कई संगठन करते हैं विरोध
उल्लेखनीय है कि देश-प्रदेश में बजरंग दल सहित कई ऐसे संगठन हैं, जो वैलेंटाइन डे का हर साल विरोध करते हैं. बजरंग दल ने इसे पश्चिमी सभ्यता के साथ-साथ अश्लीलता का प्रतीक बताया है. उन्होंने इस दिन को सेलिब्रेट करने वालों को सनातन संस्कृति अपनाने की नसीहत दी है. बता दें कि सात दिन से वैलेंटाइन वीक मनाया जा रहा है. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे है. वैलेंटाइन डे को बड़े स्तर पर सेलिब्रेट किया जाता है.

हिंदूवादी संगठनों को पुलिस की चेतावनी

इधर शिवसेना और हिंदूवादी संगठनों की चेतावनी के बाद अब पुलिस ने भी अपनी चेतावनी जारी की है. एडिशनल DCP राजेश भदौरिया ने कहा कि वैलेंटाइन डे पर हुड़दंग करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा. 14 फरवरी को लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान करने वालों पर कार्रवाई होगी. सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी शहर में अलग-अलग जगह पर तैनात रहेंगे. पार्क, मॉल और पब के बाहर महिला पुलिसकर्मियों को भी सिविल ड्रेस में तैनात किया जाएगा. प्रदेश में किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा.

Last Updated : Feb 13, 2022, 8:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details