मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता: फर्जी दस्तावेज बनाकर ट्रैक्टर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार एक फरार

By

Published : Mar 31, 2022, 11:07 PM IST

सागर से किराये पर ट्रैक्टर लेकर वाहन वापस नहीं लौटाने और किराए की राशि नहीं देने का मामला सामने आया है. मामले में गोपालगंज थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई गई है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही करोड़ों की कीमत के 17 ट्रैक्टर और 1 पिकअप गाड़ी को जब्त किया है.

crime news sagar
किराए से लिया ट्रैक्टर लौटाने से किया इनकार

सागर। किराये पर ट्रैक्टर लेकर वापस नहीं लौटाने और किराए की राशि नहीं देने का मामला सामने आया है. मामले में गोपालगंज इलाके के लोगों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, 100 रुपए के स्टांप पर लिखकर 18 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से ट्रैक्टर किराए पर दिया था. अब आरोपी ना तो ट्रैक्टर लौटा रहा है और ना ही किराए की राशि. फिलहाल, मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही 1 करोड़ 45 लाख कीमत के 17 ट्रैक्टर और 1 पिकअप गाड़ी को जब्त किया है.

किराए से लिया ट्रैक्टर लौटाने से किया इनकार

आरोपियों ने किराए पर लिया था ट्रैक्टर-ट्राली :रणवीर लोधी निवासी नयाखेड़ा ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि नीरज साहू और महेन्द्र गौर ने 6 जुलाई 2021 को मुझे कचहरी सागर बुलाया था और ट्रैक्टर किराये से देने की बात कही थी. जिसके बाद 18000 रुपए प्रतिमाह किराया देने की बात पक्की हुई थी. कचहरी में 100 रुपए का स्टांप पेपर तैयार कर ट्रैक्टर व ट्राली नीरज साहू को सौंप दिया था. बाद में करीब 5 माह तक नीरज साहू ने प्रतिमाह 18000 रुपए किराया दिया. 22 नवंबर 2021 को फिर महेंद्र गौर ने और ट्रैक्टर-ट्राली की जरूरत होने की बात कही तो और ट्रैक्टर-ट्राली किराए पर दे दिया था.

बैंक चेक बाउंस :रणवीर लोधी ने बताया कि एक माह का किराया 20,000 रुपए नीरज ने दिया था. बाद में दोनों ट्रैक्टर और ट्राली के किराये के पैसे नहीं दिए. पैसे मांगने पर बैंक का चैक दिया. लेकिन उसके खाते में रुपये नहीं थे. जब घर जाकर रुपए मांगे तो उसने गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी. अब न तो किराया दे रहा है और न ही ट्रैक्टर-ट्राली लौटा रहा है.

किराए से लिया ट्रैक्टर लौटाने से किया इनकार

फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचा ट्रैक्टर :पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी नीरज साहू शाहपुर महेंद्र गौर और सौरभ सोनी ने मिलकर धोखाधड़ी की, और 10 लोगों से किराए के नाम पर ट्रैक्टर लिए थे. ट्रैक्टर मालिकों को 2 महीने बाद ना तो कोई किराया दिया गया और ना ही ट्रैक्टर वापस किया गया. पुलिस ने यह भी बताया कि, नीरज साहू, महेंद्र गौर और सौरभ सोनी ने सभी ट्रैक्टर का फर्जी दस्तावेज तैयार कर अन्य लोगों को बेच दिया.

दो आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी :एसपी तरूण नायक के मुताबिक आरोपी नीरज, साहू सौरव सोनी और महेंद्र गौर पर धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी के पास से 17 ट्रैक्टर और एक पिकअप वाहन जब्त किया जा चुका है. जब्त किए गए वाहनों की कीमत लगभग 1 करोड़ 45 लाख के बताई जा रही है. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ जारी है, इसके साथ ही उनके पास से और भी वाहन जब्त होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details