मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं' : भरपूर मात्रा में है 'प्राण वायु'

By

Published : Apr 8, 2021, 4:32 PM IST

बुंदेलखंड मेडिकल कालेज में आक्सीजन सप्लाई पर सागर कमिश्नर की सफाई, कहा - आक्सीजन पर्याप्त. मौतों का कारण आक्सीजन की कमी नहीं.

sagar commisioner clarified
'ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं'

सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बुधवार को ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने की खबरों पर सागर कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. जंबो सिलेंडर से ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. अस्पताल में बुधवार को हुई तीन मौतों पर कमिश्नर ने कहा, कि इन मौतों की वजह ऑक्सीजन की कमी नहीं है.

'ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था'

सागर संभाग आयुक्त मुकेश शुक्ला ने कहा, कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोविड मरीजों का इलाज पहले की तरह ही चल रहा है. हमारे पास ऑक्सीजन के जंबो सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में हैं. 30 से 40 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रति घंटे खर्च होते हैं. उसी हिसाब से हम उन्हें रिफिल भी कराते जा रहे हैं. हमारे पास अभी 203 सिलेंडर्स का स्टॉक है. एक और लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का कैप्सूल बड़ी लॉरी में आ रहा है. ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है.

मध्य प्रदेश : ऑक्सीजन की कमी से 24 घंटे में नौ मरीजों की मौत

'ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौतें'

संभाग आयुक्त मुकेश शुक्ला ने साफ कहा, कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोई मौत नहीं हुई है. जो तीन मौतें हुई हैं, उन मरीजों की हालत कई दिनों से गंभीर थी. हमने बच्चों का ICU वार्ड SNCU को खाली कराया है. उनको जिला चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया है. ताकि कोविड मरीजों के लिए अलग से एक और ICU तैयार हो सके. हमने मेडिकल ICU को भी शिफ्ट किया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details