मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Sagar Accident कुएं में उतरने से 3 लोगों की गई जान, दम घुटने से हुआ बड़ा हादसा

सागर में एक कुएं में किसान की उतरने से मौत हो गई. पहले एक किसान कुएं में उतरने से बेहोश हुआ, उसे बचाने के लिए जब दो और किसान कुएं में उतरे तो वे भी बेहोश हो गए. मौत की वजह दम घुटना बताई जा रही है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, साथ ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 3 people died landing well Sagar, Sagar Accident

By

Published : Aug 12, 2022, 10:59 PM IST

3 people died landing well Sagar
सागर में कुएं में उतरने से 3 लोगों की मौत

सागर।जिले के गौरझामर थाना के मणि जमुनिया गांव में एक हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. एक कुएं में अपनी मोटर ढूंढने के लिए एक किसान उतरा था और वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा. किसान को बचाने के लिए उसके दो साथी और कुएं में उतरे और उनके साथ भी ऐसा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल एसडीआरएफ को सूचित किया गया. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंचे. एसडीआरएफ ने बचाव कार्य शुरू किया, तब तक कुंए में गए तीनों लोग दम तोड़ चुके थे. स्थानीय लोगों द्वारा बताई गई जानकारी के अनुसार इन लोगों की मौत दम घुटने से हुई है.

सागर में कुएं में उतरने से 3 लोगों की मौत

क्या है मामला:प्रभारी एसपी ज्योति ठाकुर ने बताया कि गौरझामर थाना में सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के मणि जमुनिया गांव में कुएं में मोटर निकालने उतरा एक किसान कुएं में ही बेहोश होकर गिर गया. उसको बचाने जब उसके 2 साथी और उतरे तो वो भी बेहोश होकर कुएं में गिर गए. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. थाना स्तर पर पुलिस तत्काल गांव रवाना हुई. कुंआ काफी संकरा और छोटा होने की वजह से एसडीआरएफ को बचाव कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. देर शाम तक तीनों मृतकों के शव निकाल लिए गए. मृतकों के नाम खिलान लोधी (65) नेतराम लोधी (25) सुनील पटेल उम्र (25) है.

एमपी के बालाघाट में बड़ा हादसा, कुएं की सफाई करने उतरे 3 सगे भाइयों समेत 5 की मौत

जहरीली गैस से दम घुटने से मौत:घटना की वजह को लेकर प्रभारी एसपी ज्योति ठाकुर का कहना है कि घटना के समय मौजूद लोगों के बयानों के आधार पर मानें तो जिस तरह से कुएं में उतरते ही किसान बेहोश हुए और फिर उनकी मौत हो गई. इससे यही लगता है कि कुंए से कोई जहरीली गैस रिसी होगी. फिलहाल कुंए के पानी के सैंपल लिए गए हैं, और मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो जाएगा कि तीनों लोगों की मौत कैसे हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details