मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

रीवा: ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, तो शहर के भीड़- भाड़ वाले इलाके से कम हो गया यातायात का दबाव

बढ़ते ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए अब रीवा शहर में बने एक मात्र फ्लाई ओवर का उपयोग हुआ शुरू, सिरमौर चौराहे पर यातायात का दबाव हुआ कम, जाम से मिली राहत

By

Published : Apr 3, 2019, 10:29 PM IST

यातायात के दबाव को कम करने की व्यवस्था

रीवा। बढ़ते ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए अब शहर में बने एक मात्र फ्लाई ओवर का उपयोग शुरू हो गया है. जिसके बाद अब शहर के सिरमौर चौराहे पर यातायात का दबाव कम हो गया है. इसके साथ ही सिरमौर चौराहे पर घंटों लगने वाले जाम से निजात मिलने लगी है. वहीं आटो वाहन के फ्लाई ओवर का उपयोग करने और ओवरलांडिग पर कार्रवाई करने से आटो चालकों के व्यवसाय में भी बढ़ोतरी हुई है.

जिले के व्यस्ततम बाजार, चौराहों पर लगातार पार्किंग को व्यवस्थित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही अतिक्रमण भी हटाए जा रहे हैं. वहीं फ्लाई ओवर के पास से गुजरने वाले आटो पुल का उपयोग न कर पुल के नीचे से गुजरते थे, जिससे आए दिन जाम की स्थिति बन जाती थी. जिसके बाद पुलिस विभाग ने इसे रोकने के लिए पुल के दोनों स्टार्टिंग प्वाइंट पर बैरिकेट लगाकर आटो को नीचे से आवागमन करने से रोक दिया.

यातायात के दबाव को कम करने की व्यवस्था

नतीजतन पुल के बीचों बीच पड़ने वाले सिरमौर चौराहे पर ऑटो की आवक केवल अस्पताल मार्ग से विश्वविद्यालय मार्ग में ही संचलित हुई, जिससे ट्रैफिक का दबाव काफी हद तक खत्म हो गई हैं. बता दें जिले में बने एक मात्र फ्लाई ओवर में यातायात दो साल पहले ही शुरू हो गया था, लेकिन रेलवे स्टेशन, पुराने बस स्टैंड को नए बस स्टैंड से जोड़ने का काम करने वाले इस पुल का लोग इस्तेमाल कम किया करते थे. बड़े वाहन इसका उपयोग न कर पुल के नीचे से आवागमन करते थे, जिससे सिरमौर चौराहे पर यातायात का दबाव घटने के बाजए बढ़ता जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details