मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुजरात से मजदूरों को रीवा लाने वाली दो बसों को आईटीओ ने किया जब्त, ये है वजह

By

Published : May 6, 2020, 5:49 PM IST

रीवा जिले में लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्य मे फंसे लोगों को वापस लाने के एवज में वसूली करने वाले दो यात्री बसों को आरटीओ ने जब्त किया है.

RTO department took this action
आरटीओ विभाग ने की ये कार्रवाई

रीवा।देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन 3.0 में दूसरों राज्यों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की कवायद जारी है.इधर रीवा जिले में लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्य मे फंसे लोगों को वापस लाने के एवज में उससे रुपए वसूल करने वाले दो यात्री बसों को आरटीओ विभाग ने जब्त किया है. आरटीओ विभाग की इस कार्रवाई से वाहन चालकों में भी हड़कंप मच गया है.

आरटीओ विभाग ने की ये कार्रवाई

दरअसल गुजरात में फंसे मजदूरों को लेकर 2 यात्री बसें बुधवार को रीवा पहुंची. इन दोनों बसों में 50 से ज्यादा लोग सवार थे. बस जैसे ही रीवा पहुंची तो उसमें सवार यात्रियों से किराया के रूप में 2 से 3 हजार रुपये वसूले जा रहे थे. इस बात की जानकारी मिलते ही आरटीओ विभाग हरकत में आ गया और बाईपास में घेराबंदी करके दोनों बसों को जब्त कर लिया.

एक तरफ जहां लॉकडाउन में पहले ही श्रमिकों के सामने भूखो मरने की नौबत आ गई है. वहीं दूसरी तरफ उनसे पैसा वसूला जा रहा हैं. बता दें कि, इन दोनों बसों को फिलहाल कंट्रोल रूम में खड़ा करा दिया गया है. जहां उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. लिहाजा प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को नि:शुल्क वापस लाने का दावा किया था. लेकिन बस ऑपरेटर और ड्राइवर उनसे रुपए वसूल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details