मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

रीवा: बिजली विभाग ने शुरू किया प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम, बढ़ी बिजली कटौती

रीवा जिले में मानसून आने से पहले विद्युत विभाग ने प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम भी काम शुरू कर दिया है, जिसके चलते जिले के कई क्षेत्रों में सुबह से दोपहर व देर रात तक बत्ती गुल रहती है

By

Published : May 29, 2019, 5:31 PM IST

बिजली विभाग ने शुरू की प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम

रीवा। आचार संहिता हटने के बाद बिजली विभाग भी अपने कामों में जुट गया हैं. कई जगह रेलवे ब्रिज जैसे अधूरे कार्यों को पूरा करने के चलते घंटों बिजली कटौती की जा रही है. मानसून आने से पहले विद्युत विभाग ने प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम भी काम शुरू कर दिया है, जिसके चलते जिले के कई क्षेत्रों में सुबह से दोपहर व देर रात तक बत्ती गुल रहती है.

एक ओर भीषण गर्मी तो दूसरी तरफ बिजली की सप्लाई न होने के चलते लोग परेशान हो रहे हैं. विद्युत विभाग साल में दो बार विद्युत तारों, ट्रांसफार्मर और अन्य उपकरणों के मेंटेनेंस का काम करता है. बता दें जिले में 33 हजार केवी लाइन के 43 फीडर, 11 हजार केवी लाइन के 360 फीडर में रखरखाव किए जाने हैं. जिले में 12 हजार किलोमीटर की दूरी पर एलटी लाइन है, जिसमें 82 सब स्टेशन का भी मेंटेनेंस कराया जाना है.

बिजली विभाग ने शुरू की प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम

गर्मी की शुरुआत से ही विद्युत विभाग द्वारा की गई प्री मानसून मेंटेनेंस ने जवाब दे दिया है. ऐसा कोई दिन नहीं रहा जब नगरवासियों को बिजली की ट्रिपिंग से परेशानी न हुई हो. प्रदेश सरकार ने 24 घंटे सतत बिजली सप्लाई करने के आदेश दिए है, लेकिन सरकार के आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details