मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

रतलाम: कलेक्टोरेट में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश, 6 महीनों से लगा रहा था अधिकारियों के चक्कर

रतलाम कलेक्टोरेट में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश, 6 महीनों से लगा रहा था अधिकारियों के चक्कर

By

Published : Feb 15, 2019, 6:18 PM IST

आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक

रतलाम। सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा-लगाकर परेशान एक युवक ने कलेक्टोरेट में आत्मदाह की कोशिश की. खुद पर डीजल लगाकर उसने आग लगाना चाहा, लेकिन वहां मौजूद लोगों और कर्मचारियों ने ऐसा होने से रोक दिया.आत्मदाह का प्रयास करने वाले व्यक्ति का नाम सौदान सिंह सोलंकी है. कलेक्टर के पास फरियाद लेकर पहुंचे सौदान सिंह की मुलाकात आज भी कलेक्टर से नहीं हो सकी, जिसके बाद युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की.

आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक

दरअसल सेजावता गांव का रहने वाला सौदान सिंह प्लॉट का पट्टा नहीं मिलने से नाराज है. आज कलेक्टर रुचिका चौहान को अपनी फरियाद सुनाने वो डीजल लेकर कलेक्टोरेट पहुंचा था, लेकिन कलेक्टर रुचिका चौहान दौरे पर गई हुई थी. जिसके बाद इस व्यक्ति ने खुद पर डीजल उड़ेल लिया और माचिस जलाने का प्रयास करने लगा. मौके पर मौजूद लोगों और कर्मचारियों ने इस व्यक्ति को आत्मदाह करने से रोक लिया.

आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक

वहीं इसकी सूचना मिलने पर तहसीलदार गोपाल सोनी ने पीड़ित व्यक्ति से बात कर उसे शांत कराया और उसे मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया. तहसीलदार ने कहा कि इस मामले में जांच की जाएगी कि यह व्यक्ति पट्टे के लिये पात्र है या नहीं और कब से उसके आवेदन पर सुनवाई नहीं हो पाई है.

आत्मदाह का प्रयास करने वाले सौदान सिंह का कहना है कि वह पिछले 6 महीने से प्लॉट के पट्टे के लिये परेशान हो रहा है और कोई सुनवाई नहीं हो रही है. कई बार कार्यालय के चक्कर लगा चुका है. उसका कहना है कि घर नहीं होने के चलते उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहती है, इसलिए थक-हारकर उसने यह कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details