मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मेडिकल कॉलेज के 'मौत-वार्ड' में पति-पत्नी की गई जान, लगाया था खाली ऑक्सीजन मास्क

रतलाम मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही देखने को मिली, यहां एक कोरोना मरीज को डॉक्टरों ने बिना ऑक्सीजन पाइप के मास्क लगा दिया. मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिलने से उसकी मौत उसकी पत्नी के सामने ही हो गई. पति की मौत के सदमे से पत्नी ने भी दम तोड़ दिया.

By

Published : Apr 19, 2021, 9:10 AM IST

Updated : Apr 19, 2021, 9:39 AM IST

Death due to lack of oxygen
ऑक्सीजन नहीं मिलने पर मौत

रतलाम। मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर ने तबाही मचा रखी है, रोजाना लगभग सैकड़ों लोग इसकी बलि चढ़ रहे हैं. वहीं अस्पतालों में भारी लापरवाही भी देखने को मिल रही है. रतलाम मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना मरीज भर्ती था. लेकिन उसकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. ऑक्सीजन की कमी को देख डॉक्टरों ने ऑक्सीजन लगाने की बात कही. लेकिन मरीज को ऑक्सीजन का मास्क तो लगा दिया गया. लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई वाली पाइप ही नहीं लगाई गई. ऐसे में मरीज की पत्नी के सामने तड़प-तड़प कर मौत हो गई.

  • मरीज की पत्नी की सदमे से मौत

पति को तड़पता देख, किसी तरह अपने पास रखे मोबाइल से कॉल कर अपनी बेटी को इसकी सूचना दी. लेकिन पति की मौत के बाद पत्नी की भी सदमे में मौत हो गई. वहीं वार्ड में मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया. और इसे वायरल कर दिया. जब मरीज तड़प रहा था. तब वॉर्ड में कोई डॉक्टर और नर्स मौजूद नहीं था. अस्पताल में भर्ती मरीजों का कहना है कि अस्पताल में इलाज नहीं किया जा रहा है. यही नहीं पिछले 7 दिनों से उनका RTPCR तक नहीं हुआ है.

  • ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत ?

रतलाम मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों की मौत का यह पहला मामला नहीं इससे पहले भी मरीज और मरीज के परिजन डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते रहे हैं. मृतक के परिजनों का कहना है. कि अगर समय पर ऑक्सीजन मिलती, तो बुजुर्ग की मौत नहीं होती.

निजी अस्पतालों से ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त कर मरीजों की सांसें चला रहा प्रशासन!

  • मरीजों से मांगे जाते हैं पैसे

रतलाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों का आरोप है, कि अस्पताल के कर्मचारी बाथरूम ले जाने के नाम पर भी पैसे वसूलते हैं. और पैसे नहीं देने पर उनकी नहीं सुनते हैं.

Last Updated : Apr 19, 2021, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details