मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर ने मजदूरों के लिए की स्पेशल ट्रेन की मांग

बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर ने केंद्र सरकार से मांग की है कि, जहां- तहां फंसे मजदूरों की मदद के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाए. डामोर ने रतलाम- झाबुआ और अलीराजपुर क्षेत्र के आदिवासी श्रमिकों के महाराष्ट्र ,उड़ीसा ,कर्नाटक और तमिलनाडु में फंसे होने की बात कही.

By

Published : May 2, 2020, 2:52 PM IST

Demand for special train for laborers
गुमान सिंह डामोर

रतलाम।मध्यप्रदेश के मजदूरों को दूरस्थ प्रदेशों से लाने के लिए रतलाम- झाबुआ सांसद गुमान सिंह डामोर ने केंद्र सरकार से मजदूर स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की है. सांसद डामोर ने रतलाम, झाबुआ और अलीराजपुर क्षेत्र के आदिवासी श्रमिकों के महाराष्ट्र ,उड़ीसा ,कर्नाटक और तमिलनाडु में फंसे होने की जानकारी देते हुए बताया की, दूरस्थ प्रदेशों में फंसे हुए श्रमिकों को लाने के लिए है विभिन्न राज्य सरकारों के साथ हमने भी केंद्र सरकार से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की है और चरणबद्ध तरीके से मध्य प्रदेश के सभी मजदूरों को घर तक पहुंचाया जाएगा.

गुमान सिंह डामोर

लॉकडाउन के दौरान देश के अलग-अलग प्रदेशों में फंसे हुए मजदूरों की घर वापसी के लिए केंद्र सरकार नें निर्णय लिया है, जिसके बाद समीपस्थ राज्यों में मजदूरों की घर वापसी का कार्य प्रारंभ हो चुका है. वही दूरस्थ प्रदेशों में फंसे हुए मजदूरों को लाने के लिए, राज्य सरकारों के साथ जनप्रतिनिधि भी सरकार से मजदूरों के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं.

बहरहाल केंद्र सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, लेकिन रतलाम रेल मंडल में अब तक तक कोई भी स्पेशल ट्रेन की घोषणा नहीं हुई है. जिसके चलते रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर ने क्षेत्र के श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की मांग केंद्र सरकार से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details