मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 1, 2022, 7:10 PM IST

Updated : Apr 2, 2022, 3:32 PM IST

ETV Bharat / city

Love rashifal : नए लव अफेयर की हो सकती है शुरुआत, अविवाहितों के रिश्ते की भी बढ़ेगी आगे बात

आज 2 अप्रैल 2022 को किन राशियों का प्रेम और दाम्पत्य जीवन अच्छा बीतेगा. मेष से लेकर मीन तक (Daily love horoscope in hindi) की राशियों की कैसी होगी लव-लाइफ. किसे पार्टनर का मिलेगा साथ, कहां छूट सकते हैं हाथ. प्रपोज करने के लिए दिन (love rashifal today) है बेहतर या करना पड़ेगा वेट, जानें अपनी लव-लाइफ (Daily love Rashifal) से जुड़ी हर बात.

love horoscope prediction love horoscope prediction remedies
लव राशिफल

ईटीवी भारत डेस्क : विशेष लव राशिफल में हम जानेंगे कि आज किन राशियों का प्रेम और दाम्पत्य जीवन अच्छा बीतेगा. मेष से लेकर मीन तक की राशियों की कैसी होगी लव-लाइफ. किसे मिलेगा पार्टनर का साथ, कहां छूट सकते हैं हाथ. प्रपोज (Daily love horoscope) करने के लिए दिन है बेहतर या करना पड़ेगा वेट. लव राशिफल (Daily love Rashifal) चंद्र राशि (moon sign) पर आधारित है. वर्तमान समय में कुल 5 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. आइये जानते हैं Love Horoscope 2 April 2022 में आपकी लव-लाइफ से जुड़ी हर बात.

मेष राशि :आज लव-बर्ड्स वाणी पर संयम रखें. फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. किसी उलझन में दिन गुजरेगा. दोपहर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. आप नए रिश्तों की शुरुआत कर सकेंगे. दोस्तों के साथ मुलाकात होगी.

ये भी पढ़ें:फेमस बॉलीवुड के एस्ट्रॉलजर खुराना जी से जाने अपना संपूर्ण राशिफल

वृषभ राशि :दोपहर के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें. लव-लाइफ में किसी बात को लेकर ज्यादा इमोशनल ना हो. कन्फ्यूजन दूर होगा, आज नए दोस्त बनने से आपको खुशी मिलेगी. ये रिश्ते आगे आपकी मदद करेंगे.

लव राशिफल

मिथुन राशि :आज का आपका दिन लाभकारी है. पारिवारिक और प्रोफेशनल दोनों ही क्षेत्रों में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घर-परिवार, लव-लाइफ में आनंद का वातावरण रहेगा. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने, पार्टी, पिकनिक, मनोरंजन के माहौल में दिन बीतेगा.

ये भी पढ़ें:धन समृद्धि के लिए मां लक्ष्मी को करें खुश,ये उपाय बना सकते हैं मालामाल

कर्क राशि :नए संबंधों को आगे बढ़ाने की शुरुआत कर सकते हैं. आज आपको लव-लाइफ में थोडा़ संभलकर चलना होगा. दोपहर के बाद पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा. उत्तम सुखों की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि :लव-बर्ड्स की आध्यात्मिक विषय में आपकी रुचि बनी रहेगी. अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके हित में रहेगा. जीवनसाथी की तलाश और नए रिश्तों की शुरुआत के लिए आज का दिन शुभ है लेकिन प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए अभी इंतजार करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें:ये 3 रात्रि होती हैं बहुत खास पहली है महाशिवरात्रि, जानें अन्य दो के बारे में

कन्या राशि :सुबह का समय फ्रेंड्स और लव पार्टनर के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में बीत सकता है. लव-लाइफ में पार्टनर का ध्यान रखें. दोपहर के बाद आपको प्रतिकूलता का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहेंगे. लाइफ-पार्टनर के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं.

तुला राशि :निजी जीवन और लव-लाइफ में में सुख और शांति बनी रहेगी. शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. स्वभाव में उग्रता हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें. दोपहर के बाद मनोरंजन में दिन बीतेगा. आज फ्रेंड्स और लव पार्टनर के साथ घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है. कोई पुरानी चिंता दूर होने से मन को शांति मिलेगी.

वृश्चिक राशि :मानसिक रूप से आप अधिक इमोशनल रहेंगे. लव-लाइफ में किसी बात को लेकर ज्यादा विचलित ना हो. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा. विरोधियों पर विजय मिलेगी.

धनु राशि :आपकी रचनात्मकता में सकारात्मक वृद्धि होगी. फ्रेंड्स, लव पार्टनर और रिश्तेदारों के साथ संबंध मजबूत होंगे. लव-लाइफ में शांति बनाए रखने के लिए वाद-विवाद ना करें. धन और प्रतिष्ठा में हानि हो सकती है. दोपहर के बाद आपके स्वभाव में भावुकता बढ़ सकती है.

श्रद्धा सबुरी: भारतीय जनमानस में गहराई तक बसे हैं शिर्डी के साईं बाबा

मकर राशि : आज फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट के साथ मुलाकात सुखद होगी. कोई छोटी यात्रा हो सकती है. आज लव-लाइफ में कोई महत्वपूर्ण डिसीजन आप ले पाएंगे. दोपहर के बाद नेगेटिव घटनाओं से आपका मन परेशान रहेगा. शारीरिक रूप से दोपहर के बाद ताजगी का आभाव रहेगा.

कुंभ राशि :नेगेटिव विचारों से लव-बर्ड्स का मन दु:खी हो सकता है. खान-पान में संयम बरतें. आज क्रोध और वाणी पर संयम रखें. दोपहर के बाद आपका मन खुश रहेगा, सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. अपनी क्रिएटिविटी से काम को नए तरीके से कर पाएंगे. हालांकि आज दिनभर आप वाणी पर नियंत्रण ही रखें. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें.

मीन राशि :नए रिश्तों की शुरुआत के लिए समय अच्छा है. परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक गुजरेगा. कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है. हालांकि प्रेम प्रसंग में असंतुष्टि रहेगी.दोपहर के बाद खुद पर संयम रखें, नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की आशंका बनी रहेगी. प्रेम प्रसंग में असंतुष्टि छायी रहेगी.

नवरात्रि पहला दिन : मां शैलपुत्री की आराधना का दिन, जानिये घटस्थापना की संपूर्ण विधि, मुहूर्त, सामग्री और सावधानी

Last Updated : Apr 2, 2022, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details