मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मंदसौर लोकसभा सीट पर तेज हुई सियासी सरगर्मी, बीजेपी ने गिनाई उपलब्धियां, तो कांग्रेस ने दागे ये सवाल

मालवा अंचल की सबसे अहम मंदसौर संसदीय सीट पर इस बार लोकसभा चुनाव काफी रोचक नजर आ रहा है. मीनाक्षी नटराजन के मैदान में उतरते ही मौजूदा सासंद सुधीर गुप्ता ने विकास को अपना रिपोर्ट कार्ड मानते हुए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है.

By

Published : Apr 5, 2019, 3:33 PM IST

सुधीर गुप्ता और मीनाक्षी नटराजन

मंदसौर। मालवा अंचल की सबसे अहम मंदसौर संसदीय सीट पर इस बार लोकसभा चुनाव काफी रोचक नजर आ रहा है. संघ की नर्सरी और भाजपा का गढ़ माने जाने वाली इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर वर्तमान सांसद सुधीर गुप्ता पर दांव खेला है. लेकिन, विपक्षी दल कांग्रेस की तरफ से दिग्गज महिला नेत्री मीनाक्षी नटराजन के मैदान में उतरने से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

मीनाक्षी नटराजन के मैदान में उतरते ही मौजूदा सासंद सुधीर गुप्ता ने विकास को अपना रिपोर्ट कार्ड मानते हुए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि मेरा संसदीय क्षेत्र विकास के मामले में पीछे नहीं है. सुधीर गुप्ता के मुताबिक उन्होंने अपने क्षेत्र में रेलवे के विकास का बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल के जरिए उन्होंने 960 करोड़ रुपए की लागत से नीमच-रतलाम दोहरीकरण, 259 करोड़ की लागत से नीमच-चित्तौड़ दोहरीकरण और 259 करोड़ की लागत से रतलाम-चित्तौड़गढ़ रेलवे लाइन की मंजूरी करवाते हुए क्षेत्रवासियों को सबसे बड़ी सौगात दी है.

मंदसौर सीट पर बढ़ती सियासी सरगर्मी

सुधीर गुप्ता ने एक लाख करोड़ रुपए की लागत से बन रहे दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेस वे को भी रतलाम, मंदसौर जिले तक खींचने का दावा किया है. भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने कहा कि चंबल नदी के पानी को किसानों के खेतों तक ले जाने की 3500 करोड़ रुपए की योजना भी उनके कार्यकाल में मंजूर हुई हैं. वर्तमान सांसद ने ऊर्जा के क्षेत्र में नीमच जिले को प्रदेश के दूसरे नंबर का हब बनाने का भी दावा किया है.

कांग्रेस की उम्मीदवार मीनाक्षी नटराजन ने सांसद से उनके कार्यकाल में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा पर तगड़ा जवाब मांगा है. इस घटना में 6 किसानों की मौत का जिक्र करते हुए मीनाक्षी नटराजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी वार किया है. मीनाक्षी नटराजन ने क्षेत्र के अफीम किसानों की समस्या पर बातचीत करते हुए, समय रहते उनका निदान न करने का भी भाजपा प्रत्याशी पर आरोप लगाया है. विपक्षी उम्मीदवार मीनाक्षी नटराजन ने क्षेत्र के औद्योगिक विकास का जिक्र करते हुए सांसद सुधीर गुप्ता पर दिल्ली -मुंबई कॉरिडोर को उनके कार्यकाल में चौपट हो जाने का भी आरोप लगाया है. मीनाक्षी नटराजन ने यह भी कहा कि सांसद सुधीर गुप्ता के असफल कार्यकाल के मुद्दे पर ही वह दोबारा जनता के बीच जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details