मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Katni: आंगनबाड़ी केंद्र में हादसा! भवन की छत का प्लास्टर गिरा, मची चीख-पुकार कई बच्चों को आई चोट

MP के कटनी में आंगनबाड़ी केंद्र में बड़ा हादसा होते-होते बच गया. बाकल में संचालित केंद्र क्रमांक 4 की जर्जर छत का प्लास्टर वहां पढ़ रहे बच्चों के ऊपर गिर गया. इसमें चार बच्चे घायल हो गए, जिनको उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया.

By

Published : Feb 18, 2022, 2:08 PM IST

Anganwadi center's ceiling plaster fell in Katni
कटनी में आंगनबाड़ी केंद्र की छत का प्लास्टर गिरा

कटनी। बहोरीबंद महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत बाकल में संचालित होने वाले आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 4 में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया. रोजाना की तरह बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र पहुँचे और कमरे में निश्चिन्त होकर पढ़ रहे थे, आंगनबाड़ी कार्यकत्री भी बच्चों के साथ मौजूद थीं. अचानक से बैठे बच्चों के ऊपर छत का प्लास्टर गिर गया, जिसमें नीचे बैठे बच्चों को चोटे आई हैं. इसमें रचना उम्र 6 वर्ष, रंजीता 7 वर्ष, रितिक 4 वर्ष और अंशिका को चोट आई है. घायल बच्चों को तुरंत बाकल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जिनका उपचार नायब तहसीलदार ऋषि गौतम, परियोजना अधिकारी सतीश पटेल की देखरेख में कराया गया. वहीं एक बच्ची के पैर में तकलीफ होने के चलते उसे बहोरीबन्द सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है.

छत का प्लास्टर गिरने से कई बच्चे घायल

15 वर्षों में जर्जर हुआ आंगनबाड़ी केंद्र

आंगनबाड़ी बाकल केंद्र क्रमांक 4 का निर्माण 2007 में हुआ था, जो महज 15 वर्षों में ही जर्जर होकर गिरने लगा. निर्माण के समय ही भवन की गुणवत्ता पर सवाल खड़े होने लगे थे, भवन निर्माण हुई लापरवाही का खामियाजा नन्हे बच्चों को भुगतना पड़ा और छत का प्लास्टर उनपर गिर गया, जिससे बच्चे बाल-बाल बचे. परियोजना अधिकारी सतीश पटेल ने फोन पर बताया कि करीब 5 वर्ष से भवन में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहा है. भवन की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हुए थे, इसलिए हमने इसे हैंडओवर नही लिया था. लेकिन ऊपर से हमें दबाब था, इसलिए उक्त भवन में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित करना पड़ा. उन्होनें कहा, अब फैसला लिया है कि आंगनबाड़ी केंद्र को दूसरी जगह शिफ्ट किया जायेगा. वहीं ग्राम पंचायत की सहमति से वर्तमान में आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सामुदायिक भवन में किया जाएगा.

Burning Bike video: बीच सड़क पर धू-धू कर जली बाइक, चालक ने छलांग लगाकर बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details