मध्य प्रदेश

madhya pradesh

माता के चल समारोह और जलूस पर प्रतिबंध, नर्मदा में नहीं होगा विसर्जन, सिर्फ 10 लोग हो सकेंगे शामिल

By

Published : Oct 14, 2021, 5:01 PM IST

Updated : Oct 14, 2021, 5:54 PM IST

जबलपुर में चल समारोह और जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं.

चल समारोह और जलूस पर प्रतिबंध
चल समारोह और जलूस पर प्रतिबंध

जबलपुर।कोरोना संक्रमण के बीच त्यौहारों को लेकर इस साल भी राज्य सरकार ने सख्ती दिखाई है. जबलपुर में चल समारोह और जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस संबंध में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. माता की मूर्ति विसर्जन को लेकर भी एनजीटी की गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखा गया है. जिसके तहत नर्मदा में कोई भी मूर्ति विसर्जित नहीं की जाएगी. प्रशासन ने मूर्ति विसर्जन के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों में कुंड बनाए हैं.

कलेक्टर ने जारी किए जरूरी निर्देश

जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अपील की है कि दशहरा का पर्व मनाइए जरूर पर भीड़ से बचकर. कलेक्टर ने दुर्गा चल समारोह पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है. उन्होंने कहा है कि दुर्गा विसर्जन के दौरान सिर्फ 10 लोग ही शामिल हो सकते हैं. इसके लिए भी दुर्गा पंडाल समिति को जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है. विसर्जन स्थल पर कितने लोग हैं और भीड़ लगी है या नहीं इसकी निगरानी एसडीएम और तहसीलदार को करनी होगी.

कर्मवीर शर्मा, कलेक्टर

रावण दहन मुहूर्त : जानें किस समय करें दशानन का वध, और पूजा विधी

रावण दहन को लेकर भी गाइडलाइन

रावण दहन को लेकर जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है. जिसमें सिर्फ 50 लोग ही रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. रावण दहन का कार्यक्रम खुले मैदान में होगा. कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का कहना है कि चाहे रावण दहन हो या फिर दुर्गा-विसर्जन सभी लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

Last Updated : Oct 14, 2021, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details