मध्य प्रदेश

madhya pradesh

त्योहारों के मद्देनजर जबलपुर में टोटल लॉकडाउन, जिला प्रशासन ने की घोषणा

By

Published : Jul 28, 2020, 5:36 PM IST

जबलपुर में आगामी शुक्रवार की रात से मंगलवार सुबह तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. ये लॉकडाउन नगर निगम सीमा पर प्रभावित रहेगा.

Lockdown will remain in Jabalpur during the festival
जबलपुर में टोटल लॉकडाउन

जबलपुर। जिले में भी धीरे-धीरे कोरोना अपने पैर पसार रहा है, लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के पॉजिटिव के केस को देखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन में बढ़ोतरी कर दी है. अभी तक जबलपुर नगर निगम की सीमा में दो दिन का लॉकडाउन रहता था, पर अब त्यौहारों के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाकर तीन दिन का कर दिया गया है.

त्यौहार के दौरान जबलपुर में लॉकडाउन

शुक्रवार की रात से मंगलवार सुबह तक टोटल लॉकडाउन


कोरोना काल मे आने वाले त्योहार को देखते हुए जबलपुर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को सख्त कर दिया है. प्रशासन ने निर्णय लिया गया है कि आगामी शुक्रवार की रात से मंगलवार की सुबह तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. ये लॉकडाउन नगर निगम सीमा पर प्रभावी रहेगा. लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि आदेश का सख्ती से पालन किया जाए.

त्योहार के चलते बढ़ाया गया है लॉकडाउन


एक अगस्त को ईद और उसके बाद फिर तीन अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार है, लिहाजा त्यौहार में बड़ी संख्या में लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलते हैं, जिसके चलते कहा जा सकता है कि कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. यही वजह है कि जबलपुर कलेक्टर ने इस बार निर्णय लिया है कि त्यौहारों में लॉकडाउन को दो दिन की जगह तीन दिन किया जाएगा.

त्यौहार के दौरान रहेगा लॉकडाउन

पड़ोसी जिले में भी टोटल लॉकडाउन


राजधानी भोपाल के साथ-साथ जबलपुर के पड़ोसी जिले कटनी में भी टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है. कहा यह भी जा रहा है कि कटनी के साथ साथ जबलपुर से लगे अन्य जिलों में भी लॉकडाउन त्यौहारों को देखते हुए किया जा सकता है. लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन ने सभी लोगों से अपील की है कि त्यौहार के दिनों में वह अपने घरों पर ही रहे और फोन रिश्तेदारों और परिजनों से बात करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details