मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आतंकी कनेक्शन की संभावना: हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के दामाद को पकड़ने जबलपुर पहुंची केरल पुलिस

By

Published : Mar 31, 2022, 4:41 PM IST

Updated : Mar 31, 2022, 5:23 PM IST

केरल क्राइम ब्रांच हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक के दामाद को ढूंढते हुए जबलपुर पहुंची. केरल क्राइम ब्रांच पुलिस की टीम ने जबलपुर एसपी को बताया कि 2019 में केरल स्थित कोऑपरेटिव बैंक की आईडी एवं पासवर्ड चुराकर अब्दुल रज्जाक के दामाद साकिब ने करीब 1करोड़ 80 लाख रुपये की जालसाजी कर अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए थे. केरल पुलिस ने आशंका जताई है कि साइबर ठगी की इस रकम का दुरुपयोग आतंकी फंडिंग के लिए संभवत किया जा सकता है, इसी बात की पुष्टि के लिए टीम जबलपुर पहुंची.

History-sheeter Abdul Razzaqs son-in-laws terrorist connection
हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के दामाद का आतंकी कनेक्शन

जबलपुर। केंद्रीय जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक का एक और बड़ा कारनामा सामने आया है. अब्दुल रज्जाक के परिवार वालों का आतंकी कनेक्शन होने की आशंका केरल पुलिस ने जताई है और इसी के चलते जबलपुर में केरल पुलिस जांच के लिए पहुंची. इस दौरान केरल क्राइम ब्रांच पुलिस की टीम ने जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा से मुलाकात कर अब्दुल रज्जाक के परिवार वालों के विषय में उन्हें जानकारी दी.

हिस्ट्रीशीटर के दामाद ने की थी करोड़ों की ठगी: केरल स्थित कोऑपरेटिव बैंक की आईडी एवं पासवर्ड चुराकर अब्दुल रज्जाक के दामाद साकिब ने करीब 1करोड़ 80 लाख रुपये की जालसाजी कर अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए थे. मामला 2019 का है, मल्लपुरम जिले में साकिब ने कोऑपरेटिव बैंक से ऑनलाइन ठगी करते हुए यह करोड़ो रुपए उड़ा दिए थे. पहले साकिब ने बैंक का पासवर्ड चोरी किया और उसके बाद फिर अपनी पत्नी अजरा निकहत के खाते में ट्रांसफर कर दिए. केरल पुलिस ने आशंका जताई है कि साइबर ठगी की इस रकम का दुरुपयोग आतंकी फंडिंग के लिए संभवत किया जा सकता है, इसी बात की पुष्टि के लिए टीम यहां पहुंची. जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि साकिब साइबर ठगी का अंतरराष्ट्रीय ग्रुप चला रहा है.

अब्दुल रज्जाक के दामाद को पकड़ने केरल पुलिस पहुँची जबलपुर

ग्वालियर पुलिस की गिरफ्त में अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह, देशभर में कर चुके हैं 400 से ज्यादा ठगी

खाली हाथ वापस लौट गई केरल पुलिस: केरल पुलिस को आशंका थी कि मल्लपुरम से भागने के बाद साकिब अपनी पत्नी को लेकर जबलपुर आया होगा. इसी संदेह के आधार पर केरल क्राइम ब्रांच की टीम जबलपुर पहुंची और यहां पर कई जगह दबिश दी. इस दौरान जबलपुर पुलिस ने भी केरल पुलिस का पूरी तरह से सहयोग किया. जानकारी के मुताबिक साकिब अब्दुल रज्जाक के छोटे भाई का दामाद है और अब्दुल रज्जाक को उस पर बहुत भरोसा था. इतना ही नहीं, अब्दुल रज्जाक के दुबई, तुर्की, सीरिया और अन्य देशों में जो कारोबार फैला है, वह भी साकिब ही संभाला करता था.

Last Updated : Mar 31, 2022, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details