मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur: जंगल में इन्वर्टर की लाइट के सहारे चल रहे काले कारोबार का पर्दाफाश, पुलिस को देख जुआरियो में मची अफरातफरी

By

Published : Oct 18, 2022, 8:03 AM IST

जबलपुर के पाटन थाना इलाके के जंगल में चल रहे काले कारोबार का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में कई आरोपियों को भी गिरफ्तार कर मोबाइल फोन और तीन लग्जरी कार भी बरामद की, लेकिन देर रात तक मामले को रफा दफा करने के लिए पुलिस अधिकारियों के पास फोन जाने लगे. जनप्रतिनिधि की जिद के चलते 50 लाख रुपये का जुआफड़ पुलिस को 9 हजार 460 रुपये में तब्दील करना पड़ा. साथ ही उन जुआरियो को छोड़ना भी पड़ा जो जनप्रतिनिधि के करीबी थे. इनमें कुछ आरोपी स्थानीय स्तर पर भी राजनीति में सक्रिय हैं.(jabalpur 7 gamblers arrested)(Jabalpur Patan police station)(Gamblers caught in forest jabalpur)(jabalpur Crime News)

SP Office Jabalpur
एसपी ऑफिस जबलपुर

जबलपुर। पाटन थाना इलाके के जंगल में टेंट लगाकर इन्वर्टर के उजाले में काला कारोबार किया जा रहा था. पुलिस ने जब यहां दबिश दी तो कई जनप्रतिनिधि के चेहरे भी सामने आए, लेकिन एक जनप्रतिनिधि ने हस्तक्षेप कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, उनका दबाव भी इतना रहा कि 50 लाख रुपये के इस जुए को 460 रुपये में बदलना पुलिस की मजबूरी बन गई. मामले में पुलिस ने 7 जुआरियों को गिरफ्तार किया लेकिन जो जनप्रतिनिधि के खास थे उन्हे छोड़ना भी पड़ा. पुलिस द्वारा घटनास्थल से 10 मोबाइल फोन और तीन लग्जरी कार भी बरामद की गई है. (jabalpur 7 gamblers arrested)(Jabalpur Patan police station)(Gamblers caught in forest jabalpur)(jabalpur Crime News)

50 लाख रुपये जब्त: पाटन के ग्राम कोनीकला स्थित जंगल में भाईलाल पटेल निवासी गोटेगांव जिला नरसिंहपुर द्वारा जुआ खेलवाया जा रहा था. जिसमें पाटन सहित अन्य क्षेत्र के कई जुआड़ी पहुंचे थे. जुआ खेलने की खबर मिलते ही पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर जंगल में दबिश दी. पुलिस को देखते ही जुआरियो में अफरातफरी मच गई. इस बीच आरोपी भाईलाल पटेल मौके से भाग निकला. पुलिस ने जुआरियों को पकड़कर 50 लाख रुपये जब्त किए. जुआरियों को थाने पर ले जाया जा रहा था कि,बीच रास्ते में ही एक जनप्रतिनिधि ने अधिकारियों से मामले को निपटाने के लिए दबाव बनाना शुरु कर दिया.

इनके खिलाफ मामला दर्ज:इन 7 जुआरियों में दिनेश उर्फ बबलू जैन निवासी बिजौरी चरगवां, आशीष जाट निवासी बेलबाग, भूपेन्द्र लोधी निवासी बिजोरी, अमित मेश्राम निवासी धनवंतरीनगर संजीवनीनगर, मनीष बर्मन निवासी गढ़ा पुरवा, चैन सिंह लोधी निवासी पिपरिया कला बेलखेड़ा व शुभम पटेल निवासी कामथ वार्ड गोटेगांव नरसिंहपुर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, एक पावर बैंक,इन्वर्टर और तीन कार जब्त की गई है.

Aaj Ka Panchang 18 October: आज के दिन इन शुभ चौघड़ियों में करें काम, मिलेगी सफलता, जानें क्या कहता है आपका नक्षत्र

शातिर के ठिकानों पर दबिश:पुलिस अधिकारियों की माने तो गोटेगांव जिला नरसिंहपुर में रहने वाला भाईलाल पटेल शातिर फड़बाज है. जबलपुर के भानतलैया क्षेत्र में जब कांग्रेस नेता के जुआफड़ पर दबिश दी गई थी. उस वक्त भी भाईलाल पटेल का नाम सामने आया था. भाईलाल पटेल ही जबलपुर सहित आसपास जिलों के जुआरियो को जुआ खेलने के लिए बुलाता है. पुलिस अब एक बार फिर भाईलाल पटेल को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है.(jabalpur 7 gamblers arrested)(Jabalpur Patan police station)(Gamblers caught in forest jabalpur)(jabalpur Crime News)

ABOUT THE AUTHOR

...view details