मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur Latest News: बहू से तंग आकर बुजुर्ग महिला ने लगाई तालाब में छलांग, आरक्षक ने अपनी जान जोखिम में डाल बचाया, देखे Video

By

Published : Jun 4, 2022, 11:07 PM IST

जबलपुर के हनुमानताल थाने में पदस्थ आरक्षक सौरभ तिवारी की बहादुरी के किस्से सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहे हैं. जिसमें आरक्षक ने अपनी जान की परवाह किए बिना तालाब में कूदकर एक बुजुर्ग महिला की जान बचाई. जिसके बाद अब ना सिर्फ पुलिस अधिकारी बल्कि स्थानीय लोग भी पुलिस आरक्षक की सराहना कर रहे हैं.

jabalpur old woman tried to commit suicide
जबलपुर की वृद्धा ने की आत्महत्या की कोशिश

जबलपुर।अपनी बहु से प्रताड़ित होकर एक बुजुर्ग महिला ने हनुमानताल तालाब में छलांग लगा दी, बुजुर्ग महिला को डूबते हुए देख मौके पर खड़े पुलिस आरक्षक ने भी तालाब में छलांग लगाकर बुजुर्ग महिला की जान बचा ली. इसके बाद आरक्षक महिला को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती भी करवाया. बता दें कि पुलिस आरक्षक का नाम सौरभ तिवारी है जो कि हनुमानताल थाने में पदस्थ हैं, उन्होंने तालाब से बुजुर्ग महिला को अकुशल निकालकर अस्पताल तक भी पहुंचाया, जिसका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

बहू से तंग आकर बुजुर्ग महिला ने लगाई तालाब में छलांग

क्या है मामला: जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात को पुलिस आरक्षक सौरभ तिवारी की ड्यूटी डायल 100 में लगी हुई थी, जब वह हनुमानताल तालाब के पास घूम रहे थे उसी दौरान सूचना आई कि एक बुजुर्ग महिला हनुमानताल में कूद गई है. इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस आरक्षक सौरभ तिवारी ने भी तालाब में छलांग लगाकर बुजुर्ग महिला की जान बचा ली. सौरभ तिवारी महिला को अपनी गोद में उठाकर अस्पताल भी पहुंचाया.

हर तरफ हो रही पुलिस आरक्षक की तारीफ:सौरभ तिवारी के द्वारा बुजुर्ग महिला के जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह अपनी बहू से परेशान हैं, बहू द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता है जिसके चलते उसने आत्महत्या करने की ठानी और हनुमानताल तालाब पहुंच गई. बुजुर्ग महिला का कहना है कि "मुझे अब उस घर नहीं जाना है, जहां पर कि मुझे प्रताड़ित किया जाता हो." जिसके बाद बुजुर्ग महिला का नाती जो कि कोतवाली थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है, अपनी दादी को अब साथ में रखने के लिए तैयार हो गया है. जिस तरह से सौरभ ने अपनी जान की परवाह किए बिना तालाब में कूदकर बुजुर्ग महिला की जान बचाई है, उसके बाद अब ना सिर्फ पुलिस अधिकारी बल्कि स्थानीय लोग भी पुलिस आरक्षक की सराहना कर रहे हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details