मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फरार हुए डॉक्टर दंपति, आय से अधिक संपत्ति मामले में EOW ने की थी कार्रवाई

By

Published : Mar 18, 2022, 8:17 AM IST

जबलपुर में आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई पर डॉक्टर दंपति EOW को बिना जानकारी दिए फरार हो गए हैं. आरोपी दंपति के घर पर ताला लगा हुआ है और मोबाइल बंद है. EOW की टीम दोनों की तलाश में जुट गई है, आरोपी दंपति के पास से टीम को बड़ी मात्रा में संपत्ति के दस्तावेज मिले थे.

Jabalpur doctor couple absconding after EOW action
ईओडब्ल्यू की कार्रवाई के बाद फरार हुए जबलपुर के डॉक्टर दंपति

जबलपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जबलपुर आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो की टीम के द्वारा कार्रवाई के बाद आरोपी दंपति फरार हो गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर में डिप्टी रजिस्ट्रार और प्रभारी परीक्षा नियंत्रक रही डॉ. तृप्ति गुप्ता और उनके पति जो कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कालेज में प्राध्यापक के पद पर पदस्थ डॉ. अशोक साहू अचानक गायब हो गए हैं. उनके गायब होने के बाद से उनका मोबाइल फोन भी बन्द है और घर पर ताला लगा हुआ है.

फरार दंपति की तलाश में जुटा ईओडब्ल्यू

डॉ. अशोक साहू और उनकी पत्नी तृप्ति गुप्ता आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो को बिना जानकारी देते हुए मौके से फरार हो गए हैं. इतना ही नहीं, दंपत्ति ने अपने घर में ताला भी लगा दिया है और अपने अपने मोबाइल को स्विच ऑफ कर दिया है. यह जानकारी मिलने के बाद अब ईओडब्ल्यू की टीम उनकी तलाश में जुट गई है. डॉक्टर दंपत्ति को 17 मार्च गुरुवार को ईओडब्ल्यू कार्यालय में उपस्थित होने का नोटिस दिया गया था, साथ ही हिदायत भी दी गई थी कि दोनों शहर छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे.

दंपति के पास से मिली थी बड़ी संपत्ति

आरोपी दंपति के पास से 2.94 लाख रुपए नगद, 204 ग्राम सोने के जेवर. 1 किलो 600 ग्राम चाँदी के जेवर, 4 एकड़ कृषि भूमि तेंदुखेडा में क्रय करने सम्बन्धी दस्तावेज मिले हैं. इसके साथ ही एसबीआई बैंक में एक लॉकर भी मिला है, लॉकर में 53 ग्राम सोने के ज़ेवर, 140 ग्राम चाँदी के जेवर और 15000 रुपए नगद मिले हैं.

  • भूखंड क्रमांक 54 कोड कॉलोनी जबलपुर
  • भूखंड क्रमांक एमआईजी 516 में रोड धन्वंतरि नगर जबलपुर
  • भूखंड क्रमांक एमआईजी 517 में रोड धन्वंतरि नगर, (कीमत करीब 1 करोड़ 56 लाख,90 हजार, 944 रुपए)
  • उपरोक्त भूखंड पर भवन निर्माण व्यय (कीमत करीब 2 करोड़ 34 लाख,53 हजार, 208 रुपए)
  • एलआईसी में 5 लाख, 68 हजार, 256 रुपए का निवेश
  • एक टोयोटा कार खरीदने में करीब 7 लाख, 40 हजार, 913 रुपए

जबलपुर: काली कमाई के 'कुबेर' निकले मेडिकल कॉलेज में पदस्थ प्रोफेसर दंपत्ति, EOW की छापेमारी में खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details