मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 27, 2021, 8:35 PM IST

Updated : Dec 27, 2021, 10:06 PM IST

ETV Bharat / city

जबलपुर कलेक्टर नहीं लेंगे इस महीने का वेतन, वजह जानकर खुश हो जाएंगे आप !

लंबित पत्रों और सीएम हेल्पलाइन पर ऑनलाइन शिकायतों का समय पर निराकरण नहीं होने पर जबलपुर कलेक्टर ने एक्शन लिया है. सबसे पहले उन्होंने खुद का इस महीने का वेतन रुकवाया. (jabalpur collector will not take salary of this month )फिर बाकी अफसरों का वेतन और एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए.

jabalpur collector will not take salary of this month
जबलपुर कलेक्टर नहीं लेंगे इस महीने का वेतन

जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अपना वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर जिला पंचायत में लंबित पत्रों की समीक्षा कर रहे थे. बैठक में अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, विमलेश सिंह सहित विभागों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे. (jabalpur collector will not take salary of this month ) विभागवार सीएम हेल्पलाइन के एक-एक मामले समीक्षा करते हुए कलेक्टर इस बात पर नाराज दिखे कि इतनी शिकायतें क्यों पेंडिंग हैं.

कलेक्टर ने रुकवाया अपना वेतन

सीएम हेल्पलाइन पर आई शिकायतों की पेंडिंग लिस्ट देखकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा नाराज हो गए. कलेक्टर ने खुद का इस महीने के वेतन रोकने के निर्देश दे दिए. साथ ही उन सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दे दिए, (jabalpur collector action on pending work ) जिनके विभाग में सीएम हेल्पलाइन में ज्यादा प्रकरण पेंडिंग हैं.

काम पेंडिंग होने पर अफसरों पर सख्ती

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने ट्रेजरी ऑफिसर को निर्देश दिये, कि जिन अधिकारियों के पास सौ दिन से ज्यादा के प्रकरण लंबित हैं, उन सभी का वेतन इस महीने नहीं आए. इसके साथ ही स्वच्छता और सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही पर नगर निगम के सभी उपायुक्तों के वेतन रोकने (jabalpur collector salary officers pending work) के निर्देश दिये.

तहसीलदारों की वेतन वृद्धि रोकी

साथ ही राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर संबंधित तहसीलदारों की एक-एक वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश भी दिये. डिस्ट्रिक्ट मार्केटिंग आफिसर की अनुपस्थित पर उन्हें नोटिस देने के निर्देश दिये. मामलों के निराकरण में उदासीनता पर पीआईयू के कार्यपालन यंत्री के वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश दिए.उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर आई शिकायतों का निराकरण समय सीमा में करें.

सरपंच को 15 लाख तक भ्रष्टाचार की छूट! भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा बोले- 7 लाख खर्च करके वो जीतता है, फिर अगला चुनाव भी लड़ना है

इसके साथ ही अन्य विभागीय लंबित पत्रों का निराकरण भी समय सीमा में सुनिश्चित करें.

Last Updated : Dec 27, 2021, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details