मध्य प्रदेश

madhya pradesh

black marketing in jabalpur : खाद्य विभाग ने जमाखोरों का निकाला "तेल" गोदामों से जब्त किया करोड़ों का खाद्य तेल

By

Published : May 6, 2022, 5:59 PM IST

जबलपुर में खाद्य तेल की जमाखोरी को लेकर जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में तीन गोदामों से तय सीमा से अधिक स्टॉक करके रखा गया लगभग 2 करोड़ 61 लाख रुपये का तेल जब्त किया गया है. (black marketing in jabalpur ) (jabalpur edible oil seized)

black marketing in jabalpur
जबलपुर में करोड़ों का तेल जब्त

जबलपुर।मध्यप्रदेश में खाद्य तेल की जमाखोरी को लेकर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. (Collector Dr. Ilaiyaraaja T.) के निर्देश पर खाद विभाग की टीम ने देर रात बड़ी कार्रवाई की. जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व खाद्य सुरक्षा अमले की टीम ने कुछ बड़े व्यापारियों के यहां जांच की. इस दौरान अनेक व्यापारियों के पास तय सीमा से अधिक स्टॉक पाए जाने की पुष्टि हुई है. जिला प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद खाद्य तेल की जमाखोरी करने वालों में हड़कंप मच गया है. विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों के गोदाम से लगभग ढाई करोड़ से अधिक का खाद्य तेल जब्त किया है.(jabalpur edible oil seized)

जमाखोरी का तेल

लंबे समय से मिल रही थी जमाखोरी की शिकायत :जिला खाद्य विभाग ने एक साथ तीन जगहों पर कार्रवाई की है. यह कार्रवाई चंडाल भाटा और विजय नगर स्थित तेल गोदाम में हुई है. टीम ने मध्य प्रदेश खाद्य तेल एवं तिलहन व्यापारी नियंत्रण आदेश 2022 के तहत जिले की थोक एवं फुटकर फर्मों के गोदामों की जांच की और आवश्यक वस्तु अधिनियम- 1955 के तहत कीमतों पर नियंत्रण रखने के लिए यह कार्रवाई की है.

खाद्य विभाग ने जमाखोरों का निकाला "तेल"

देश में सबसे स्वच्छ इंदौर, अब जले हुए खाने के तेल से बनाएगा बायोडीजल, डोर-टू-डोर जाकर होगा कलेक्शन

2 करोड़ 61 लाख का तेल जब्त:चंडालभाटा स्थित हाजी पीर मोहम्मद व अखिल ट्रेडर्स और विजयनगर स्थित बजाज ट्रेडर्स के गोदामों की जांच की गई. पीर मोहम्मद के यहां से 59 हजार 23 लीटर खाद्य तेल जब्त किया गया. इसकी अनुमानित कीमत 88 लाख रुपये बताई गई है. इसी तरह अखिल ट्रेडर्स के गोदाम में 57,880 लीटर खाद्य तेल जब्त किया गया, इसकी अनुमानित कीमत 87 लाख रुपये है. विजय नगर में बजाज ट्रेडर्स की जांच किए जाने पर 55,190 लीटर तेल बरामद किया गया. इसकी अनुमानित कीमत 86 लाख रुपये है. कुल बरामद तेल की अनुमानित कीमत 2 करोड़ 61 लाख रुपये बताई जा रही है.(Edible oil seized from traders warehouse)

ABOUT THE AUTHOR

...view details