मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 2, 2019, 11:51 PM IST

ETV Bharat / city

जबलपुर: राज्यपाल ने की टीबी रोग से ग्रसित बच्चों को गोद लेने की अपील

आनंदीबेन पटेल ने आज तमाम संगठनों से छह रोगों से ग्रसित क्षेत्र बच्चों को गोद लेने की अपील की हैं.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

जबलपुर। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज सर्किट हाउस में स्वयंसेवी संगठनों और शासकीय एवं अशासकीय संस्थानों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने छह रोगों से ग्रसित क्षेत्र बच्चों के स्वस्थ होने तक उनकी देखभाल की जिम्मेदारी संभालने की अपील की है.

राज्यपाल आनंदीबेन ने कहा कि गोद लिए गए टीबी रोग से ग्रसित बच्चों के घरों में नियमित रूप से भेंट की जाएगी. राज्यपाल ने ऐसे बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश सभी संगठनों और अधिकारियों को दिए है. साथ ही उन्होंने बच्चों के परिवारजनों में टीबी रोग के लक्षण से बचाव के प्रति जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता भी बताई.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

इस बैठक में अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि उनकी पहल पर टीबी ग्रस्त बच्चों की देखभाल और पोषण आहार उपलब्ध कराने की मुहिम शुरू की गई है. जिसके तहत विभिन्न संगठनों के सहयोग से अब तक करीब 68 बच्चों को लाभ मिल चुका है, यह बच्चा अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और स्कूल भी जा रहे हैं.

इसके अलावा अब भी 36 बच्चे ऐसे हैं जिनका इलाज जारी है. राज्यपाल आनंदीबेन ने सभी संगठनों से ऐसे बच्चों को गोद लेने की अपील की है. बता दें कि आज की इस बैठक में कलेक्टर छवि भारद्वाज के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी और विश्वविद्यालय के कुलपति मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details