मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP Board Results 2019: 12वीं की परीक्षा में जबलपुर की अदिति ने मेरिट लिस्ट में पाया 7वां स्थान

एमपी माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा घोषित किए गए 10वीं और 12वीं के नतीजे में जबलपुर का रिजल्ट आशा के विपरीत रहा है. 10वीं में जहां जबलपुर मेरिट लिस्ट की सूची से गायब रहा है, तो वहीं 12वीं कक्षा में अदिति उप्पल ने मेरिट लिस्ट में 7वां स्थान हासिल किया है. अदिति उप्पल डॉक्टर बनना चाहती हैं.

By

Published : May 15, 2019, 8:08 PM IST

अदिति उप्पल, छात्रा

जबलपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा घोषित किये गए दसवीं और बारहवीं के नतीजे में जबलपुर का रिजल्ट आशा के विपरीत रहा है. 10 वीं कक्षा में जहां जबलपुर मेरिट लिस्ट की सूची से गायब रहा है, तो वहीं 12 वीं कक्षा में अदिति उप्पल ने मेरिट लिस्ट में 7वां स्थान पाकर जिले का नाम रोशन किया है. अदिति उप्पल डॉक्टर बनना चाहती हैं.

जीव विज्ञान लेकर पढ़ाई कर रही अदिति उप्पल ने बताया कि उसने रोजाना 6 से 7 घंटे की पढ़ाई करते हुए ये मुकाम हासिल किया है. अदिति के पिता कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाते है जबकि मां डॉक्टर है. अपनी सफलता का श्रेय अदिति ने अपने माता-पिता को दिया है. अदिति ने कहा कि उसकी इस सफलता के पीछे पिता प्रदीप और मां विनीता सहित उसके स्कूल टीचरों का योगदान है, जिन्होंने उसे पढ़ाई के लिए सही मार्गदर्शन दिया है.

अदिति उप्पल, छात्रा

अदिति ने नीट की परीक्षा भी दी है. वो अपनी मां की तरह डॉक्टर बनना चाहती है. अदिति ने जीव विज्ञान विषय में 500 में से 469 अंक हासिल किए हैं. अदिति अब डॉक्टर बनने के लिए आगे की पढ़ाई को जारी रखना चाहती हैं. अदिति की इस मेहनत से उसके माता-पिता भी बेहद खुश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details