मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विराट के इंतजार में घंटों बैठी रही दिव्यांग फैन पूजा, कोहली की पड़ी नजर तो दिया ऑटोग्राफ

By

Published : Nov 16, 2019, 11:39 PM IST

इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली ने इंदौर में अपनी खास फैन पूजा शर्मा से मुलाकात की. पूजा को अजीबों-गरीब बीमारी है. उनकी हड्डियां अपने आप टूटती हैं और जुड़ जाती हैं. पूजा विराट की बहुत बड़ी फैन है. इंदौर में भारत बांग्लादेश मैच खत्म होने के बाद जब विराट स्टेडियम से बाहर आए तो पूजा उनके इंतजार में बाहर बैठी थी. लेकिन बाहर निकलते वक्त जैसे ही विराट की नजर पूजा पर पड़ी तो उन्होंने पूजा से मुलाकात की.

पूजा शर्मा से मिले विराट कोहली

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद उस दौरान हैरान रह गए. जब उन्होंने अपनी एक खास फैन को उनके इंतजार में कुर्सी पर बैठे देखा. कोहली ने पूजा शर्मा नामक की अपनी इस फैन से मिलने के बाद उन्होंने ना सिर्फ पूजा को ऑटोग्राफ दिया. बल्कि उससे काफी देर तक मुलाकात भी की. इंदौर निवासी इस फैन को एक विशेष प्रकार की बीमारी है जिसे छूने से उसकी हड्डियां टूट जाती हैं.

इंडियन कैप्टन विराट कोहली शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद जैसे ही होलकर स्टेडियम से होटल की ओर जाने के लिए बाहर निकले. तभी उन्होंने शारीरिक रूप से दिव्यांग पूजा शर्मा को दरवाजे के पास कुर्सी पर बैठे देखा जो विराट कोहली के इंतजार में काफी देर से वहां बैठी थी. विराट जब यहां से निकले तो उन्होंने रुक कर पूजा से मुलाकात की. इसके बाद उससे काफी देर तक बात की.

विराट कोहली का फैन पूजा शर्मा

दिव्यांग है पूजा शर्मा
पूजा शर्मा इंदौर के सुखलिया में रहती हैं. पूजा ने 12वीं तक पढ़ाई की है. विकलांगता के कारण वे अब घर पर ही रहती हैं. वे विराट की बहुत बड़ी फैन हैं. मुलाकात के दौरान पूजा ने विराट से कहा कि मैं आप की बहुत बड़ी फैन हूं. मैंने पहली बार स्टेडियम में पहुंचकर मैच देखा. आपसे मिलकर बहुत खुश हूं और आज मेरा आपसे मिलने का सपना पूरा हुआ. आपके द्वारा एडिलेट में खेली गई 141 रनों की पारी आज भी मुझे याद है.

खुद टूटती हैं पूजा की हड्डियां
24 वर्षीय पूजा एक ऐसी बीमारी से लड़ रही हैं, जिसमें उनकी हड्डियां खुद-ब-खुद टूटती हैं. टूटी हुई हड्डियां एक-दो दिन में जुड़ भी जाती हैं. स्कूल में यदि मैडम पूजा को हाथ पकड़कर खड़ा करती थीं तो उनकी हड्डिया टूट जाया करती थीं. पूजा ने12वीं के बाद की पढ़ाई के बाद कम्प्यूटर कोर्स किया, लेकिन उनकी शारीरिक तकलीफ बढ़ने से उन्हें अब घर पर ही समय बिताना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details