मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

इंदौर में अब घर बैठे मिलेगी सब्जी, नगर-निगम ने की शुरूआत

इंदौर में नगर-निगम ने घर-घर सब्जी पहुंचाने की मुहिम शुरू कर दी है. नगर-निगम एक कॉम्बो पैक बना रहा है, जिसमें 8 प्रकार की सब्जियां रखी हुई हैं.

By

Published : May 2, 2020, 2:46 PM IST

House to house awareness will come in Indore
इंदौर में घर-घर मिलेगी सब्जियां

इंदौर।कोरोना वायरस के चलते अब इंदौर में लोगों के घरों तक सब्जियां पहुंचाने की शुरुआत हो चुकी है. नगर निगम ने 8 किलो का एक कॉम्बो पैक बनाया है, जिसमें 8 तरह की सब्जी रहेगी. जो जरूरतमंद लोगों को मिलेगी. इसकी शुरुआत शहर में हो चुकी है.

इंदौर में घर-घर मिलेगी सब्जियां

प्रत्येक वार्ड में जिन किराना स्टोर को पहले से घरों तक राशन पहुंचाने की अनुमति थी, उन्हीं किराना स्टोर को सब्जी पहुंचाने की जवाबदारी भी दी गई है. इस सब्जी के पैक में सीजनल सब्जी के साथ अदरक, हरी मिर्च भी रखी गई है. जो भी व्यक्ति इन सब्जियों को लेना चाहता है वह पुरानी व्यवस्था के तहत, संबंधित किराना संचालक को सब्जियों का ऑर्डर देगा और सब्जी उनके घरों तक पहुंचा दी जाएगी.

आज सुबह की बात की जाए तो इंदौर के बड़ा गणपति क्षेत्र में ही 50,000 से अधिक सब्जी के ऑर्डर मिल चुके थे. जिसे इंदौर नगर निगम ने पूरा करने का प्रयास भी किया वहीं बचे हुए ऑर्डर को कल पूरा करने के प्रयास की बात की जा रही है. इंदौर शहर रेड जोन में है. जिसके चलते एहतियात के तौर यह सुविधा चालू की गई है. फिलहाल इंदौर जिला प्रशासन ने इंदौर नगर निगम के साथ मिलकर सब्जी की व्यवस्था को लागू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details