मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

क्रिसमस के मौके पर प्रदेश की पहली स्मार्ट रोड का शुभारंभ, जानिए इस सड़क की खासियत

इंदौर में प्रदेश की पहली आदर्श स्मार्ट सड़क का शुभारंभ क्रिसमस के मौके पर किया जाएगा. इस मौके एक टिफिन पार्टी का आयोजन भी किया गया है. जिसमें सभी लोग सड़क पर बैठकर खाना खाएंगे. ताकि ये संदेश जा सके कि इंदौर की सड़कें इतनी साफ है कि उस पर बैठकर खाना भी खाया जा सकता है.

By

Published : Dec 24, 2019, 7:21 PM IST

samart rood
क्रिसमस के मौके पर होगा स्मार्ट रोड का शुभारंभ

इंदौर। क्रिसमस के मौके पर शहर के पलासिया चौराहे को साकेत चौराहे से जोड़ने वाली आदर्श सड़क पर क्षेत्रीय पार्षद और रहवासी साथ मिलकर सामूहिक रूप से लोगों को भोजन कराएंगे. जिसमें शहर के सभी बुद्धिजीवियों को भी आमंत्रित किया गया है, टिफिन पार्टी के नाम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के साथ ही प्रदेश की पहली आदर्श रोड का विधिवत शुभारंभ भी कर दिया जाएगा.

क्रिसमस के मौके पर होगा स्मार्ट रोड का शुभारंभ

स्वच्छता सर्वेक्षण और शहर सौंदर्यीकरण को बढाने के लिए शहर के पॉश इलाके में शुमार पलासिया और साकेत चौराहे के बीच 7 करोड़ की लागत से बनी आदर्श रोड बनाई गई है. इस सड़क पर सभी लोग एक साथ मिलकर भोजन करेंगे. जिसका उद्देश्य ये है कि शहर में ऐसी भी सड़कें हैं जहां पर बैठकर भोजन भी किया जा सकता है.

इस सड़क पर CCTV लगाए गए हैं जिनका इस्तेमाल जनता की सुरक्षा और सफाई व्यवस्था के लिए किया जाएगा. सड़क पर प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. जबकि यहां स्मार्ट डस्टबिन भी लगाए गए हैं जो भरने पर अपने आप ही संबंधित अधिकारी को सूचित करेंगे. जिससे उसे तुरंत खाली किया जाए. टिफिन पार्टी के माध्यम से शहर विकास में किए गए कार्यों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details