मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मनावर मॉब लिंचिंग: मंत्री तुलसी सिलावट ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की कही बात, बीजेपी ने CM से की इस्तीफे की मांग

By

Published : Feb 6, 2020, 2:52 PM IST

मनावर के बोरलाई गांव में हुई मॉब लिचिंग की घटना पर घायलों के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी ने घटना के बाद सीएम कमलनाथ और गृहमंत्री बाला बच्चन से इस्तीफे की मांग की है.

tulsi silwat
तुलसी सिलावट

इंदौर।धार जिले के मनावर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद सियासत गर्मा गई है. बीजेपी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से मामले में इस्तीफे की मांग की है, तो परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने समय रहते कोई कदम नहीं उठाया, जिससे यह घटना सामने आई. इधर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने घायलों से मुलाकात की और कहा कि सरकार ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

मनावर मॉब लिचिंग के घायलों को देखने पहुंचे मंत्री तुलसी सिलावट

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने चोइथराम अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात करने के बाद बताया कि सरकार घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी. तुलसी सिलावट ने कहा कि पूरे मामले में एसआईटी गठित कर मामले की जांच करवाई जा रही है. मृतक के परिवार को 2 लाख रुपए का मुआवजा भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस मामले के हर पहलू पर जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी ने साधा निशाना

वहीं घायलों से मिलने पहुंचे बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश सोनकर ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन से इस्तीफे की मांग की है. राजेश सोनकर ने कहा कि मुख्यमंत्री IIFA को लेकर अभिनेत्रियों के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं, लेकिन प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर उनकी कोई नजर नहीं है. उन्हें सबसे पहले गांव में पहुंचकर कानून-व्यवस्था देखनी चाहिए.

परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

मामले में घायलों के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि पुलिस ने समय पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया, जिससे यह घटना हुई. मामले के बाद आरोपी भी फरार हो गए, जिन्हें समय रहते गिरफ्तार नहीं किया गया. अगर पुलिस मामले में थोड़ी सतर्कता दिखाती, तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details