मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर से रीवा और सतना रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, मौके पर मौजूद रहे मंत्री तुलसी सिलावट

By

Published : May 13, 2020, 11:30 PM IST

इंदौर से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन रीवा और सतना के लिए रवाना हुई है. इस ट्रेन से कई यात्री अपने घरों के लिए रवाना हुए. इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट भी स्टेशन पर मौजूद रहे.

indore news
इंदौर न्यूज

इंदौर। श्रमिक स्पेशल ट्रेन के जरिए मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने का काम जारी है. आज प्रदेश के रीवा और सतना जिले के श्रमिकों और अन्य लोगों को लेकर एक ट्रेन इंदौर से रवाना हुई है. इस दौरान प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि प्रत्येक मजदूर को उसके घर तक पहुंचाया जाएगा. इसके लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है.

तुलसी सिलावट, जल संसाधन मंत्री

मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार प्रदेश के लोगों को अपने घरों तक भेजने काम कर रही है. वर्तमान में अन्य प्रदेशों से करीब ढाई लाख प्रदेश के लोगों की घर वापसी हो चुकी है. वहीं प्रदेश के अन्य जिलों से अपने घरों तक करीब 75 हजार लोगों को घरों तक पहुंचा दिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मजदूरों को घरों तक भेजने के लिए ट्रेन और बस दोनों का इस्तेमाल कर रही है.

बसों के माध्यम से भी महाराष्ट्र बॉर्डर पर मौजूद लोगों को अपने घर तक पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार ने किया है. ताकि उन्हें परेशानियों का सामना न करना पडे़. मंत्री सिलावट ने कहा कि आज इसी कड़ी में यह श्रमिक स्पेशल ट्रेन इंदौर से रीवा भेजी गई है. ताकि प्रदेश के जिलों में फंसे लोग भी अपने घरों तक पहुंच सके. मंत्री ने कहा कि किसी मजदूर और प्रदेशवासी को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

वही इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट खुद मजदूरों को पानी और खाना बांटते नजर आए. ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से ही मजदूरों को बैठाया गया है. ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो. सभी मजदूरों के रीवा और सतना पहुंचने के बाद उनकी स्टेशन पर जांच भी जाएगी. इन सभी मजदूरों को अगले 14 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details