मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर: शंकर लालवानी ने सबसे अधिक मतों से जीतकर बनाया रिकॉर्ड, मतादाताओं से मिलकर जताया आभार

By

Published : May 28, 2019, 10:54 PM IST

देश की 542 लोकसभा सीटों के लिए हुए सत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान इंदौर सिटी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इंदौर लोकसभा सीट से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी ने देश में सबसे ज्यादा 10.68 लाख वोट प्राप्त किए हैं.

शंकर लालवानी, बीजेपी नवनिर्वाचित सांसद

इंदौर। लोकसभा चुनाव 2019 में इंदौर ने एक नया रिकार्ड बनाया है. इंदौर लोकसभा सीट से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी के पूरे देश में सबसे अधिक वोट मिले हैं. सांसद शंकर लालवानी को देश में सबसे ज्यादा 10.68 लाख वोट मिले हैं. वहीं10 लाख का आंकड़ा पार करने वालों में एक अन्य बीजेपी उम्मीदवार का नाम भी शामिल है. सांसद लालवानी ने इसका श्रेय लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और इंदौर की जनता-कार्यकर्ताओं को दिया है.

देश की 542 लोकसभा सीटों के लिए हुए सत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान इंदौर सिटी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इंदौर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी ने देश में सबसे ज्यादा 10.68 लाख वोट प्राप्त किए हैं. जहां इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी इस चुनाव में किसी भी प्रत्याशी की तुलना में सर्वाधिक 10 लाख 68 हजार 559 वोट लेकर आए जो कुल वोट का 65.59 फ़ीसदी रहा. वहीं10 लाख से ज्यादा वोट उनके अलावा सिर्फ एक और सांसद को ही मिले हैं.

शंकर लालवानी, बीजेपी नवनिर्वाचित सांसद

चुनाव में सबसे अधिक वोट पाने में दूसरे नंबर पर गुवाहाटी सीट पर चुनाव जीती बीजेपी की महिला प्रत्याशी क्वीन झा रही उन्हें 10 लाख 7 हज़ार 156 वोट मिले हैं. बाकी जीते हुए 540 प्रत्याशियों में से किसी ने भी 10 लाख का आंकड़ा पार नहीं किया. बता दें इससे पहले सफाई और 20 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में मतदान के अधिकतम प्रतिशत के मामले में भी इंदौर नंबर वन रहा है. इंदौर सीट पर पीएम मोदी के साथ ही राष्ट्रवाद की लहर भी जीत का एक मुख्य रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details