मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

इंदौर: 14 अप्रैल को बाबा साहब की जन्मस्थली पर मनाया जाएगा अंबेडकर महोत्सव, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

14 अप्रैल को भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती, अंबेडकर के जन्म दिवस के मौके पर उनके जन्मस्थली महू में होगा अंबेडकर महोत्सव का आयोजन, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

By

Published : Mar 31, 2019, 5:45 PM IST

अंबेडकर महोत्सव की तैैयारी

इंदौर। 14 अप्रैल को भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती है. हर साल प्रशासन द्वारा अंबेडकर के जन्म दिवस के मौके पर उनके जन्मस्थली महू में अंबेडकर महोत्सव का आयोजन कराया जाता है. वहीं इस बार भी होने वाले आयोजन को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.

दरअसल, हर साल अंबेडकर जयंती के मौके पर डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली महू पर बने स्मारक पर 2 दिन अंबेडकर महोत्सव का आयोजन किया जाता है. इस 2 दिन के आयोजन में देशभर से करीब हजारों लोग महू पहुंचते हैं और भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर पहुंच कर बाबा साहब की चरणों पर शीश झुकाकर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं.

अंबेडकर महोत्सव की तैैयारी

वहीं इस बार अंबेडकर की जन्मस्थली पर होने वाले आयोजन की तैयारियां प्रशासन ने अपने स्तर पर शुरू कर दिए हैं. जिसके चलते अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को तैयारियों की जिम्मेदारियां सौंपी गई है. प्रशासन द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक भी आयोजित की गई. जिसमें सभी विभागों से तैयारियों के संदर्भ में और आयोजन में लगने वाले खर्च की समीक्षा की गई. साथ ही अलग-अलग विभागों ने अपना बजट बना कर कलेक्टर लोकेश जाटव को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details