मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

फरार भू माफिया सुरेंद्र संघवी के ऑफिस पर पुलिस ने दी दबिश

धोखाधड़ी मामले में फरार चल रहे  20 हजार रुपये के इनामी भू माफिया सुरेंद्र संघवी के पलासिया स्थित कार्यालय पर पुलिस ने दबिश दी. इस दौरान पुलिस को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे है.

By

Published : Mar 1, 2021, 9:22 AM IST

Updated : Mar 1, 2021, 10:38 AM IST

INDORE POLICE
इंदौर पुलिस

इंदौर।फरार चल रहे भू-माफियाओं के खिलाफ इंदौर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही हैं. भू माफियाओं की धरपकड़ के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही हैं. इस कड़ी में करोड़ों रुपए की जमीन धोखाधड़ी मामले में फरार चल रहे 20 हजार रुपये के इनामी भू माफिया सुरेंद्र संघवी के पलासिया स्थित कार्यालय पर पुलिस ने दबिश दी. जमीन धोखाधड़ी से संबंधित दस्तावेज खंगाले और कई अहम दस्तावेज जब्त किए.

पुलिस के हाथ लगे अहम दस्तावेज

रविवार शाम को एमआईजी थाना प्रभारी अपने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ प्लाजा स्थित भूमाफिया सुरेंद्र तन्वी के ऑफिस पर पहुंचे. यहां जमीन धोखाधड़ी से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला. इसी दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी पुलिस कर्मियों के साथ थे. भू माफिया सुरेंद्र संघवी के कार्यालय में करीब दो घंटे तक हुई सर्चिंग में महत्वपूर्ण दस्तावेज पुलिस को मिले हैं.

फरार भू माफिया सुरेंद्र संघवी के कार्यालय पर पुलिस ने दी दबिश


कांग्रेस नेता पंकज संघवी का भाई है भू माफिया

वहीं जिस भू माफिया के खिलाफ पुलिस ने 20 हजार का इनाम घोषित किया है. वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज संघवी के भाई सुरेश संघवी है. वहीं उनके भतीजे पर भी पुलिस ने कार्रवाई की है. पंकज संघवी के बारे में बताया जाता है कि पंकज संघवी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के काफी करीब माने जाते हैं. इस पूरी कार्रवाई को राजनीतिक रंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है. वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में पंकज संघवी कांग्रेस के टिकट से सांसद का चुनाव भी लड़ चुके हैं लेकिन बीजेपी के शंकर लालवानी ने उन्हें काफी वोटों के अंतर से हराया था.

भू-माफिया बॉबी छाबड़ा की गिरफ्तारी के बाद क्लीन चीट


फरार चल रहे भू माफिया पर जारी रहेगी करवाई

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने कई भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की थी. जिनमें से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, तो कई भूमाफिया पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए फरार हो गए. उन सभी फरार भू माफियाओं को पकड़ने के लिए पुलिस प्रदेश के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में डेरा डाले हुए हैं. पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि जो भी आरोपी फरार चल रहे हैं उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


कुछ भू माफियाओं पर हुई रासुका की करवाई

इंदौर डीआईजी का कहना है कि कुछ माफियाओं पर रासुका की कार्रवाई भी की गई है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. इसी के साथ जो भू-माफिया है उनके विभिन्न तरह के आपराधिक रिकॉर्ड को भी खंगाला जा रहा है. यानी आने वाले दिनों में कई और भू माफियाओं पर पुलिस के द्वारा रासुका की कार्रवाई भी की जा सकती है.

इनकम टैक्स विभाग की रडार पर होंगे भू-माफिया, पुलिस ने बनाई योजना

फिलहाल पुलिस थाना क्षेत्रों में कैंप लगाकर भी भू माफियाओं से संबंधित शिकायतों का निराकरण करेगी. क्योंकि जिस तरह से एक के बाद एक विभिन्न थाना क्षेत्रों में शिकायतकर्ता पहुंच रहे हैं. तो निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में कई और भू माफियाओं के खिलाफ भी पुलिस इस तरह के बड़े कदम उठा सकती है.

Last Updated : Mar 1, 2021, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details