मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यशाला का किया गया आयोजन, शासकीय कार्यालयों में प्रयोग पर लगा प्रतिबंध

तंबाकू उत्पाद के प्रयोग पर नियंत्रण को लेकर इंदौर कलेक्टर कार्यालय में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यशाला का आयोजन किया गया. अपर कलेक्टर ने तंबाकू और धूम्रपान निषेध संबंधित एडवाइजरी लागू करने के बात कही.

By

Published : Mar 27, 2019, 5:42 PM IST

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यशाला

इंदौर। तंबाकू के प्रयोग पर नियंत्रण को लेकर इंदौर कलेक्टर कार्यालय में बुधवार को राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यशाला का आयोजन किया गया. जहां अपर कलेक्टर ने शासकीय कार्यालयों में तंबाकू और धूम्रपान निषेध संबंधित एडवाइजरी लागू करने के बात कही, साथ ही पोस्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गये.

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यशाला

अपर कलेक्टर नेहा मीणा ने बताया कि राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यशाला के दौरान सबसे पहले शासकीय कार्यालयों में तंबाकू उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा. वहीं शासकीय कार्यालय में प्रतिबंध कार्रवाई के बाद निजी कार्यालय पर भी इसे लागू किया जाएगा. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि तंबाकू उत्पाद के प्रयोग पर प्रतिबंध को लेकर लोग सख्ती से पालन करें.

इस दौरान कार्यशाला में बताया गया कि निजी कार्यालय के साथ-साथ अस्पतालों और मेडिकल स्टोर पर भी तंबाकू उत्पाद से होने वाली हानियां और इनके उपयोग न करने को लेकर जागरूकता संदेश प्रसारित किए जाएंगे. प्रतिबंधित क्षेत्र में तंबाकू उत्पाद का उपयोग करने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर उससे जुर्माना भी वसूल किया जाएगा. प्रतिबंधित क्षेत्रों में तंबाकू के प्रयोग पर प्रतिबंध को लेकर लगाए गए पोस्टरों में शिकायत किए जाने वाले अधिकारियों के फोन नंबर का भी उल्लेख किया जाएगा, ताकि जागरुक व्यक्ति उस पर आसानी से शिकायत कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details