मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सूरत की घटना के बाद हरकत में आई प्रदेश सरकार, मंत्री जीतू पटवारी ने किया शैक्षणिक संस्थानों का निरीक्षण

By

Published : May 25, 2019, 5:56 PM IST

सूरत के शैक्षिणक संस्थान में लगी आग के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार भी अब हरकत में दिख रही है. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कोचिंग संस्थानों का औचक निरीक्षण कर कोचिंग संचालकों को उचित दिशा निर्देश दिए.

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी

इंदौर। सूरत के शिक्षण संस्थान में हुए अग्निकांड के बाद मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार भी हरकत में आ गई है. प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर में प्रदेश के सबसे बड़े एजुकेशन हब माने जाने वाले भवरकुवा इलाके में कोचिंग संस्थानों का दौरा किया. जहां मंत्री ने सभी कोंचिग संचालकों को सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने की हिदायत तो वहीं छात्रों से भी बात कर उनकी परेशानियों के बारे में जानकारी ली.

मंत्री जीतू पटवारी ने किया कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण

मंत्री जीतू पटवारी के दौरे की सूचना कोचिंग संचालको को पहले सही लग गयी थी. जिससे कोचिंग संचालकों ने मंत्री के पहुंचने से पहले ही माकूल इंतज़ाम कर लिए. हालांकि फिर भी मंत्री पटवारी ने कोचिंग संस्थानों को बारीकी से चेक किया. उन्होंने सिलसिलेवार कई कोचिंग का दौरा किया, जिसके बाद सभी कोचिंग संचालकों को एक जगह पर बुलाकर उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए. इंदौर के भवर कुआं इलाके में सबसे अधिक निजी शैक्षणिक संस्थान है, जिसमें प्रदेश के कई हिस्सों से छात्र और छात्राएं पढ़ने के लिए आते हैं

निरीक्षण के बाद मंत्री पटवारी ने कहा कि सूरत में जो घटना घटी वह बहुत दर्दनाक थी. भवर कुंआ में सबसे ज्यादा कोंचिग संस्थान है. इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए मेंने यहां निरीक्षण किया है. मंत्री ने कहा मैंने प्रदेश के सभी जिलाधीशों को निर्देशित किया है कि वे सभी शैक्षणिक संस्थानों की जांच करें और सबको पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के लिए निर्देशित करे. जीतू पटवारी ने कहा कि अगर इसके बाद भी किसी शैक्षणिक संस्था में कमी पाई जाती है तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details