मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargone Violence: घायल शिवम का सीएम शिवराज ने जाना हाल-चाल, माता-पिता से बोले- चिंता ना करें, 'मामा' कराएगा भांजी की शादी

By

Published : Apr 19, 2022, 4:47 PM IST

Updated : Apr 19, 2022, 6:09 PM IST

खरगोन रामनवमी हिंसा में घायल शिवम का हाल-चाल लेते हुए सीएम शिवराज ने घायल के माता-पिता से कहा कि आप चिंंता ना करें अब भांजी की शादी उसका 'मामा' शिवराज करवाएगा. (Khargone Violence update)

Khargone Violence updates
घायल शिवम के सीएम शिवराज ने जाने हाल-चाल

इंदौर।खरगोन में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा में घायल शिवम शुक्ला की हालत फिलहाल स्थिर है. इसी के चलते आज यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घायल का हाल-चाल जानने के लिए शिवम के माता-पिता को फोन किया, जिसके बाद मां को आग्रह पर सीएम ने कहा कि आप चिंता ना करें, अब भांजी की शादी उसका 'मामा' शिवराज करवाएगा. (Khargone Violence update)

'मामा' शिवराज करवाएंगे भांजी का शादी:शिवम की बिगड़ती हालत के मद्देनजर 17 तारीख को होने वाली उनकी बहन की शादी भी निरस्त कर गई थी. अब मंगलवार को सीएम ने शिवम के स्वास्थ्य का हाल चाल जाना. इसी दौरान शिवम के पिता ने बेटी की शादी कराने की बात मुख्यमंत्री से कही. इस पर शिवराज ने बेटी के विवाह के लिए हां करते हुए कहा कि वह बिटिया के विवाह के लिए हर संभव मदद करेंगे. शिवम की मां ने भी मुख्यमंत्री से बेटी के विवाह कराने का अनुरोध किया. सीएम ने माता पिता से कहा बेटी की शादी अब 'मामा' शिवराज कराएंगे. उन्होंने शिवम की मां से कहा कि आप चिंता न करें. भांजी की शादी मैं करूंगा, इस परेशानी में हम आपके साथ हैं.

Khargone Violence Update: खरगोन में 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के घर को तोड़े जाने के बाद नए घर की पेशकश

सरकार उठाएगी शिवम के इलाज का खर्चा:कुछ दिनों पहलेमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खरगोन हिंसा में घायल हुए शिवम के इलाज का खर्चा मध्यप्रदेश शासन द्वारा उठाया जाएगा. उन्होंने इंदौर जिला प्रशासन को स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा है. इसे लेकर आज इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी शिवम के डॉक्टर से लगातार बात करके उनका हाल-चाल ले रहे हैं.

शिवम की हालत स्थिर: खरगोन में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा में शिवम शुक्ला दंगाइयों के पथराव का शिकार हुए थे जिसके बाद से ही उनकी हालत बिगड़ गई थी. घटना के बाद शिवम को इंदौर के सीएचएल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज जारी है. डॉक्टरों के मुताबिक फैक्चर के बाद सिर की हड्डी ब्रेन में चली गई, जिसके कारण उन्हें होश नहीं आ रहा था, इसलिए फिलहाल सिर की क्लॉटिंग(clotting) को ऑपरेशन के जरिए निकाला है. फिलहाल शिवम वेंटिलेटर पर ही है, उनकी स्थिति स्थिर है.

Last Updated : Apr 19, 2022, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details