मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जीतू पटवारी ने मंदसौर गोलीकांड के किसानों को दी श्रद्धांजलि, शिवराज सरकार को ठहराया घटना का जिम्मेदार

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मंदसौर किसान आंदोलन की तीसरी बरसी पर आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को याद किया. पटवारी ने कहा कि इस घटना की जिम्मेदारी शिवराज सरकार की है. क्योंकि किसानों को आज तक उनका हक नहीं मिला. आज फिर से हालात 2017 वाले बन रहे हैं जहां किसान हर तरफ से परेशान है.

By

Published : Jun 6, 2020, 3:07 PM IST

jitu patwari
जीतू पटवारी

इंदौर।मंदसौर गोलीकांड की तीसरी बरसी पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मंदसौर गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए घटना का जिम्मेदार शिवराज सरकार को ठहराया. उन्होंने कहा आज भी ठीक वैसे ही हालात बन रहे हैं, जैसे 2017 में थे. आज भी किसानों की प्याज 100 रुपए की जगह एक रुपए किलो बिक रही है. इसलिए सरकार को जल्द से जल्द भावंतर की राशि तय करके किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाना चाहिए.

जीतू पटवारी ने मंदसौर गोलीकांड के किसानों को दी श्रद्धांजलि

जीतू पटवारी ने कहा की 6 जून 2019 के बाद से अब भी किसानों की स्थिति यथावत है. फिर वही शिवराज सरकार है, जो किसानों की उपज का रखरखाव नहीं कर पा रही. गेहूं के भीगने के कारण जिन किसानों को नुकसान हो रहा है, उन्हें आज भी अपनी फसलों की कीमत की भरपाई नहीं की जा रही. पटवारी ने कहा कि किसानों को प्याज की फसल में सरकार को जल्द से जल्द भावंतर की राशि तय कर उनकी फसल खरीदनी चाहिए.

फिर बन सकती है किसान आंदोलन की स्थिति

जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार को किसानों की तरफ ध्यान देना चाहिए. कही ऐसी स्थिति ना बने की एक बार फिर किसान परेशान होकर आंदोलन करने को मजबूर हो जाए. उन्होंने कहा कि जिस तरह के हालात है ऐसे हालात में किसानों की आत्महत्याओं का दौर फिर शुरू होने की भी आशंका है. जीतू पटवारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी गेहूं के भीगने पर मध्य प्रदेश सरकार को ही गेहूं का समय पर रखरखाव नहीं कर पाने को लेकर जिम्मेदार ठहराया है. ऐसी स्थिति में शिवराज सरकार को तत्काल किसानों के हितों की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details