मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मंत्री के दौरे से पहले जननी एक्सप्रेस की खुली पोल, CMHO ने दिए जांच के आदेश

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से भले ही स्वास्थ्य विभाग लाख दावे कर रहा हो, लेकिन मंगलवार को इंदौर में स्वास्थ मंत्री तुलसी सिलावट के दौरे से पहले जननी एक्सप्रेस की पोल खुलती नजर आई.

By

Published : Jan 28, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Jan 28, 2020, 4:59 PM IST

Janani Express open poll before the minister visit in indore
जननी एक्सप्रेस की खुली पोल

इंदौर। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से भले ही स्वास्थ्य विभाग लाख दावे कर रहा हो, लेकिन कुछ लोग विभाग की इस मंशा पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, जिसका उदाहरण इंदौर के पीसी सेठी अस्पताल में भी देखने को मिला. जहां जननी एक्सप्रेस में क्षमता से अधिक महिलाओं को उनके घरों से इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचाया गया, वो भी स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के दौरे से पहले.

जननी एक्सप्रेस की खुली पोल

जननी एक्सप्रेस के लिए, प्रदेश में जो एजेंसी काम करती है, लगातार उसकी सिकायते आ रही हैं, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री पहले ही जांच के आदेश दे चुके हैं और अब इंदौर में सामने आए इस मामले पर भी स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

महिलाओं की संख्या को लेकर ड्राइवर से बात की गई, तो उसने बताया कि वो ग्राम उमरी खेड़ा से इन महिलाओं को लेकर आया है, जिसमें 6 गर्भवती महिलाएं और 3 आशा कार्यकर्ता हैं. जननी एक्सप्रेस की इस लापरवाही की जानकारी CHMO को लगी, तो उन्होंने इस मामले को गंभीर मानते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

Last Updated : Jan 28, 2020, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details