मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 17, 2022, 10:09 AM IST

Updated : Feb 17, 2022, 11:17 AM IST

ETV Bharat / city

हाई सिक्यूरिटी कारों की चोरी करने वाला आरोपी धरा गया, राजस्थान, गुजरात, यूपी सहित कई राज्यों में 100 से अधिक केस थे दर्ज

इंदौर पुलिस ने कार चोरी की वारदातों के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी बड़ी आसानी से मास्टर चाबी बनाकर और स्पेशल डिवाइस के माध्यम से हाईटेक कारों की चोरी करता था. आरोपी इतना माहिर था कि उसने पुलिस के सामने डेमो दिया और चंद मिनटों में हाई सिक्यूरिटी कार का दरवाजा खोलकर पुलिस को चौंका दिया. (Indore police arrested car thief)

car thief sher singh meena arrest
शेर सिंह मीणा गिरफ्तार

इंदौर।इंदौर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने कार चोरी की वारदातों के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बड़ी आसानी से मास्टर चाबी बनाकर और स्पेशल डिवाइस के माध्यम से हाईटेक कारों की चोरी करता था. उसके खिलाफ राजस्थान, गुजरात, यूपी सहित कई राज्यों में 100 से भी अधिक मामले दर्ज हैं. वह 8 बार पुलिस कस्टडी से हथकड़ी सहित फरार भी हो चुका है. वहीं गिरोह के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस राजस्थान और दिल्ली में दबिश दे रही है.

कार चोर को इंदौर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Master Key बनाने में माहिर है आरोपी
इंदौर के लसूडिया थाना क्षेत्र सहित कई इलाकों में कार चोरी की वारदातें सामने आ रही थीं. हाल ही में पॉश कॉलोनी में रहने वाले व्यापारी मोहित बंसल की महंगी टाटा रेनॉल्ट कार चोरी हो गई थी. जिसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी. इस मामले में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे और राजस्थान के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मास्टरमाइंड शेर सिंह मीणा को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मास्टर चाबी बनाने में माहिर है और पलक झपकते ही महंगी गाड़ियों के लॉक आसानी से खोल लेता था. आरोपी चाबी बनाने में इतना माहिर है कि उसने चाबी बनाकर चंद मिनटों में ही पुलिस के सामने हाई सिक्यूरिटी कार का दरवाजा खोल दिया. यह देखकर पुलिस भी हैरान रह गई.

'मोह माया' ने कईयों को चूना लगाया! वेब सीरीज के सर्विस प्रोवाइडर पर 44 लाख की ठगी का आरोप, धोखाधड़ी का केस दर्ज

चार पहिया वाहन बरामद
आरोपी से तीन चार पहिया वाहन बरामद हुए हैं. आरोपी टोल नाके से आसानी से निकलने के लिए फास्टैग कार्ड और फर्जी नंबर प्लेट लेकर आता था और फाइव स्टार होटलों में रुकता था. आरोपी के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में लगभग 100 से भी अधिक अपराध दर्ज हैं. आरोपी ने चोरी करने का यह तरीका दिल्ली से सीखा था और उसके बाद अपना खुद का एक गिरोह तैयार किया. शेर सिंह मीणा अब तक 500 से भी अधिक लोगों को चोरी का यह हुनर सिखा चुका है. गिरोह में अन्य सदस्यों के नाम भी सामने आए थे. जिसमें प्रदीप और सुमेर सिंह अभी पुलिस की गिरफ्त दूर हैं, जिनकी तलाश में तीन अलग-अलग टीमें राजस्थान दिल्ली और उत्तर प्रदेश गई हैं. (Indore police arrested car thief)

Last Updated : Feb 17, 2022, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details