मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में नाइट कर्फ्यू उल्लंघन का मामला, 6 महिला समेत 16 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : Nov 23, 2020, 5:16 PM IST

कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से भोपाल- इंदौर समेत कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है, लेकिन लोग अभी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. इंदौर में कर्फ्यू का उल्लंघन कर पार्टी कर रहे 16 लोगों का पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिनमें 6 युवतियां भी शामिल हैं.

Indore Police arrested 16 people for violating curfew and partying
कर्फ्यू का उल्लंघन कर हो रही थी पार्टी

इंदौर।इंदौर में नाइट कर्फ्यू के एलान के बाद प्रशासन सख्ती बरत रहा है. कोविड-19 की रोकथाम के लिए लागू रात का कर्फ्यू तोड़कर शराब पार्टी में शामिल होने पर पुलिस ने 6 युवतियों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पार्टी के दौरान हवा में गोलियां भी दागी गईं. हिरासत में लिए गए युवक- युवतियों के पास से भारी मात्रा में शराब भी पुलिस ने जब्त की है. फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है.

कर्फ्यू का उल्लंघन कर हो रही थी पार्टी

पिस्टल व जिंदा कारतूस भी बरामद

युवक और युवतियां सभी बड़े रसूखदार परिवार से संबंध रखने वाले बताए जा रहे हैं. पार्टी के दौरान अवैध हथियारों से हर्ष फायर भी किए गए, जिसकी पुलिस जांच कर रही है. पार्टी से ही पुलिस ने एक लिस्टेड गुंडे के पास से देशी पिस्टल व जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. पुलिस ने गार्डन के बाहर खड़ी स्कार्पियो, बोलेरो, स्विफ्ट पल्सर सहित कई वाहन जब्त किए हैं.

बिना परमिशन हो रही थी पार्टी

इंदौर क्राइम ब्रांच व द्वारकापुरी पुलिस को पूरे मामले की सूचना एक मुखबिर के द्वारा मिली थी. मुखबिर ने पुलिस को बताया कि, द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के गार्डन में बिना अनुमति पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने वहां पर छापामार कार्रवाई की, 16 युवक और युवतियों को अपनी हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने की इनाम की घोषण

इस तरह की पार्टियां न केवल कानून तोड़ रही हैं, बल्कि कोरोना के संक्रमण की डोर को और मजबूत कर रही हैं. इसीलिए पुलिस ने इस तरह के आयोजनों की सूचना देने वालों को इनाम देने की घोषणा की है.

फिलहाल मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद, इंदौर में कर्फ्यू की घोषणा की गई है, लेकिन जिस तरह से द्वारकापुरी क्षेत्र में सभी नियम और कायदों को ताक पर रखकर पार्टी का आयोजन किया जा रहा था. उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि, किस तरह से लोग कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाह हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details