मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

वैक्सीनेशन में भी Indore नंबर-1, पहले डोज का टारगेट पूरा, 10 लाख से ज्यादा आबादी वाला पहला जिला बना

अगस्त माह के अंत तक इंदौर में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज शत-प्रतिसत लोगों को लगा दिया गया है. कलेक्टर मनीष सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी. वहीं पूरे देश के 10 लाख से अधिक आबादी वाले जिलों में इंदौर पहला जिला बन गया है, जहां 100 प्रतिशत नागरिकों को फर्स्ट डोज लग चुका है.

By

Published : Aug 31, 2021, 9:53 PM IST

वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन

इंदौर/भोपाल।कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर इंदौर ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. दरअसल जिले में कोरोना वैक्सीन का फर्स्ट डोज शत-प्रतिशत लोगों को लगाया जा चुका है. इसी के साथ पूरे देश के 10 लाख से अधिक आबादी वाले जिलों में इंदौर पहला जिला बन गया है, जहां 100 प्रतिशत नागरिकों को फर्स्ट डोज लग चुका है. बता दें, 26 अगस्त को सीएम शिवराज ने इंदौर प्रवास के दौरान अगस्त महीने में ही शत-प्रतिशत टीकाकरण करने का आग्रह किया था. यह उपलब्धि हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने खुशी जताई और इंदौर प्रशासन को बधाई दी.

मुख्यमंत्री शिवराज ने दी बधाई

इंदौर में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताई. ट्विटर पर शिवराज ने लिखा, 'इंदौर ने फिर एक नया इतिहास रच दिया, देशभर में 10 लाख से अधिक की आबादी वाले जिलों में इंदौर पहला जिला बन गया है, जहांं के सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई जा चुकी है, इस जीवन रक्षक अभियान को सफल बनाने वाले सभी इंदौरवासियों का अभिनंदन'.

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह

सीएम के निर्देश पर 100% वैक्सीनेशन

कलेक्टर मनीष सिंह ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज के निर्देशों का पालन करते हुए 31 अगस्त को यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है. कलेक्टर ने इस उपलब्धि के लिए इन्दौर के रहवासी, जनप्रतिनिधियों और सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई भी दी.

मंगलवार शाम 6 बजे ही टारगेट पार

उल्लेखनीय है कि टीकाकरण की इस मुहिम में नगर निगम इन्दौर ने विशेष भूमिका निभाई है. समूचे अभियान में नगर निगम इन्दौर को नोडल एजेंसी बनाया गया था. कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इन्दौर जिले का लक्ष्य 28,07,559 लोगों का टीकाकरण करना था. 31 अगस्त को शाम 6 बजे ही इस लक्ष्य को पार कर लिया गया. प्रदेश में कुल 28,08,212 लोगों को टीका लग चुका है.

Covid Vaccine : भारत ने तोड़े रिकॉर्ड, एक ही दिन में 1.09 करोड़ + टीके

प्रदेश में अब तक 4 करोड़ 65 लोगों को लगा टीका

मध्य प्रदेश में मंगलवार को विशेष वैक्सीनेशन अभियान के तहत रात 8 बजे तक 9 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई, वहीं इंदौर 10 लाख से अधिक आबादी वाले जिलों में पहला जिला बन गया है, जिसमें 28 लाख प्रथम डोज लगाए गए हैं. इसके अलावा इंदौर में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज भी 100% लोगों को लग चुका है. वहीं प्रदेश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 4 करोड़ 65 लाख तक पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details