मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जल संकट पर मचा 'संग्राम', महापौर ने राज्य सरकार पर दबाव बनाने का लगाया आरोप

पानी के मुद्दे को लेकर इंदौर महापौर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि प्रदेश सरकार अधिकारियों पर दबाव डालकर कांग्रेसी नेताओं को फायदा पहुंचा रही है.

By

Published : Jun 9, 2019, 8:14 PM IST

जल संकट पर महापौर ने राज्य सरकार लगाया आरोप

इंदौर। एक ओर जहां पानी की समस्या को लेकर हाहाकार मचा है, वहीं अब इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. पानी के मुद्दे को लेकर जहां कांग्रेस लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है, वहीं इंदौर महापौर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि प्रदेश सरकार अधिकारियों पर दबाव डालकर कांग्रेसी नेताओं को फायदा पहुंचा रही है. राज्य में कांग्रेस की सरकार है इसलिए अधिकारी भी दबाव में काम कर रहे हैं.

जल संकट पर महापौर ने राज्य सरकार लगाया आरोप

पानी की किल्लत को लेकर रविवार को महापौर मालिनी गौड़ ने निगम अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी टैंकर से पानी बेचते हुए पाया जाता है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. महापौर ने ये भी आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्षदों को पर्याप्त संख्या में टैंकर दिए गए हैं, उसके बावजूद निगम पर पानी की समस्या को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं. महापौर के मुताबिक कांग्रेस पार्षदों के काम कराने को लेकर निगम अधिकारियों पर लगातार मंत्रालय से दबाव बनाया जा रहा है.

अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग जगह से पानी की डिमांड को लेकर फोन आता है, पर इसके लिए पहले अधीनस्थ अधिकारी मौका मुआयना करते हैं और जहां पानी की जरूरत होती है, वहीं टैंकर भेजे जाते हैं. इसमें दबाव जैसी कोई बात नहीं है.

इंदौर शहर में कई टैंकर संचालित हो रहे हैं, नगर-निगम अपने टैंकरों पर पीला रंग करवाया है, जिसका फायदा उठाते हुए निजी टैंकर भी पीला रंग करवा कर पानी बेचने का व्यवसाय कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details