मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

indore fraud Case: हर्बल प्रोडक्ट के नाम पर ठगी करने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार, कॉल सेंटर से करते थे धोखाधड़ी

इंदौर में क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) द्वारा धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने वाले 11आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, ये आरोपी फर्जी कंपनी खोलकर हर्बल प्रोडक्ट के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर रही है. (Herbal Products Dealership Indore) (Cheating in name of herbal product)

By

Published : Jun 15, 2022, 6:59 AM IST

indore crime branch
इंदौर क्राइम ब्रांच

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने ऐसे गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो हर्बल प्रोडक्ट की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर धोखाधड़ी को अंजाम देते थे, मामले में अब तक क्राइम ब्रांच ने गिरोह के 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनसे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले में कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

कॉल सेंटर से करते थे धोखाधड़ी

कॉल सेंटर से धोखाधड़ी: क्राइम ब्रांच को हर्बल प्रोडक्ट डीलरशिप (Herbal Products Dealership Indore) के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायतें लंबे समय से मिल रही थी. शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की तो इसमें लसूडिया क्षेत्र में एक कॉल सेंटर चलता पाया गया. यहां से आरोपियों द्वारा लोगों को कॉल करके डीलरशिप देने के नाम पर रुपये ट्रांसफर कराते थे. बाद में पैसा मिलने के बाद उनसे संपर्क करना बंद कर देते थे.

Fraud In Indore : हर्बल प्रोडक्ट के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

कई नामों से संचालित थी कम्पनी: पुलिस की जांच में सामने आया कि एक दंपति द्वारा इस फ्राड कंम्पनी को अलग-अलग नामों से संचालित किया जा रहा था. अब क्राइम ब्रांच द्वारा दंपत्ति सहित 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इसमें कॉल सेंटर चलाने वाले, फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले और फर्जी सिम से कॉल करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. अलग-अलग बैंक अकाउंट में इनके द्वारा पैसा ट्रांसफर कराया गया है, जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details