मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Many Snakes in Home : घर के अंदर सांपों का घर! एक सप्ताह में निकले 22 से अधिक सांप, दहशत में रहवासी

By

Published : Jul 7, 2022, 2:54 PM IST

इंदौर की एक पॉश कॉलोनी में रहने वाले नितिन पाटिल के घर को अगर सांपों का घर कहा जाए तो गलत नहीं होगा. हम सांपों का घर इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि बीते 7 दिनों में घर से 22 से अधिक सांप निकल चुके हैं. जिससे परिवार और कॉलोनी के लोगों मे दहशत का माहौल है. रहवासियों ने वन विभाग, चिड़ियाघर में मौजूद अधिकारियों और सपेरे को इसकी जानकारी दी है. (22 Snakes found in a week in Indore)

Snakes Found in Indore
इंदौर में 22 से अधिक सांप निकले

इंदौर। बारिश के साथ ही इंदौर में सांपों का निकलना भी शुरु हो गया है. शहर की पॉश कॉलोनी के दो घरों में सांप निकलने का सिलसिला लगातार जारी है. हफ्ते भर में घरों से 22 से अधिक सांप निकलने से परिवार और पड़ोसियों में दहशत का माहौल है. रहवासियों ने सपेरों, वन विभाग और चिड़ियाघर में मौजूद अधिकारियों को जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि कॉलोनी के आसपास बड़ी संख्या में खेत मौजूद हैं. कॉलोनी जहां बनी हुई है वह भी पहले खेत था. संभवत इसी के चलते वहां सांप आ रहे हैं.

पॉश कॉलोनी में दो घरों में एक सप्ताह में निकले 22 सांप

कॉलोनी में दहशत का माहौल:इंदौर की सत्य मित्र राज लक्ष्मी कॉलोनी (Snakes in Satya Mitra Raj Laxmi Colony) में रहने वाले नितिन पाटिल के घर में एक के बाद एक सांप निकल रहे हैं. परिवार में दहशत ऐसी है कि अपना मकान छोड़कर पड़ोसियों के घर में रह रहे हैं. परिजनों का कहना है कि 7 दिनों से घर में सांप निकलने का सिलसिला जारी है. सबसे पहले 1 फीट का सांप घर के बाथरूम में बने वॉश बेसिन से बाहर निकला था. उसके बाद उसी वॉश बेसिन से तकरीबन 2 से 3 बच्चे सांप के बाहर आए. जब आसपास और सांपों को तलाशा गया तो पड़ोस के एक बंद पड़े मकान में भी चार से पांच सांप दिखाई दिये. जब कॉलोनी में बने चेंबर को खंगाला गया तो उसमें भी तकरीबन तीन से चार सांप मिले. इसके बाद कॉलोनी में दहशत का माहौल बन गया है.

Sheopur MP : श्योपुर जिले के दो बूथ केंद्रों पर सर्प निकलने से हड़कंप, एक को काटा, दूसरे के पैरों में लिपटा

15 से अधिक सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ा: कॉलोनी में सांपों का जमावड़ा देखते हुए रहवासियों ने सपेरों को पूरे मामले की जानकारी दी. सपेरों ने घूम घूम कर कॉलोनी से 15 से अधिक सांप को पकड़ा और उन्हें जंगल में छोड़ दिया. इसके बाद कॉलोनी के रहवासियों ने NDRF की टीम को सूचना दी तो उन्होंने कहा यह मामला चिड़ियाघर का है. इसके इसके बाद रहवासियों ने चिड़ियाघर प्रबंधक को मामले से अवगत कराया. लेकिन जिस तरह से कॉलोनी में एक के बाद एक सांप निकल रहे हैं रहवासियों में डर का माहौल है. वह अपने बच्चों को अकेला नहीं छोड़ रहे हैं.
(22 Snakes found in a week in Indore) (Snake charmer rescue more than 15 Snakes)

ABOUT THE AUTHOR

...view details