मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

भारी बारिश ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई ट्रेनें रद तो कई घंटों देरी से चल रहीं

भारी बारिश की वजह से इंदौर से चलने वाली कई ट्रेन रद कर कर दी गई हैं तो कई ट्रेने निर्धारित समय से घंटों देरी से चल रहीं हैं.

By

Published : Sep 15, 2019, 8:27 PM IST

भारी बारिश के कई ट्रेनों को रद कर दिया गया

इंदौर। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल और इंदौर रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों पर भारी बारिश का प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है. इंदौर से चलने वाली उदयपुर एक्सप्रेस और जयपुर एक्सप्रेस को भारी बारिश के चलते निरस्त कर दिया गया है. ये ट्रेनें राजस्थान कोटा से चलती थीं. वहीं इंदौर-पुणे, इंदौर-मुंबई जैसी लंबी दूरी की ट्रेनें भी बारिश के चलते देरी से इंदौर पहुंच रही हैं.

भारी बारिश के कई ट्रेनों को रद कर दिया गया

प्रदेश भर में हो रही भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यसत हो गया है तो रेलवे यातायात पर भी बारिश का असर दिखने लगा है. राजस्थान में हो रही भारी बारिश के चलते कोटा रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर पानी भर जाने की वजह से राजस्थान जाने वाली उदयपुर एक्सप्रेस को अचानक निरस्त कर दिया गया. वहीं इंदौर से भीलवाड़ा जाने वाली डेमू ट्रेन भी रतलाम तक ही चलाई गई, जबकि बारिश की वजह से कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि मंदसौर क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के चलते इंदौर से भीलवाड़ा जाने वाली डेमू ट्रेन रतलाम तक ही चलाई गई, बारिश के चलते रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने की वजह से कई ट्रेनों को रोका गया है. रेलवे ट्रैक से पानी सूखने और ट्रैक की जांच किए जाने के बाद ही ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. रेलवे द्वारा यात्रियों की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details