मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Fraud in Indore: राजस्थान की रहने वाली शिक्षिका से हुई मकान के नाम पर धोखाधड़ी, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर शुरू की जांच

By

Published : Jun 30, 2022, 7:33 PM IST

इंदौर में राजस्थान की एक शिक्षिका के साथ मकान के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोपी का मकान बैंक के पास गिरवी था और उसने जालसाजी करके फरियादी ज्योति को घर बेच दिया. मकान का किस्त न जमा होने से नोटिस मिलने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

cheating with teacher in name of house in indore
इंदौर में मकान के नाम पर शिक्षिका के साथ धोखाधड़ी

इंदौर। राजस्थान की रहने वाली एक शिक्षिका के साथ इंदौर में मकान के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात सामने आई है. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. शिक्षिका ने जिस मकान का सौदा किया, असल में वह मकान बैंक में गिरवी रखा हुआ था, बावजूद उसके मकान मालिक ने धोखे से उन्हें बेच दिया. एरोड्रम थाना क्षेत्र के एसीपी राजीव सिंह भदोरिया के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.

Indore Fraud Case: जैविक खेती के नाम पर 40 करोड़ की हेराफेरी, 10 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

नोटिस आने पर हुई धोखाधड़ी की जानकारी: शिक्षिका ज्योति तोमर की शिकायत पर भोलेनाथ कॉलोनी में रहने वाले मनीष पर केस दर्ज किया गया है. ज्योति का मायका इन्दौर में है, लेकिन वह राजस्थान में रहती है. आरोपी मनीष सब्जी बेचता है, फरियादिया ने मनीष से भोले नाथ कॉलोनी में 12.30 लाख रुपए में मकान खरीदा था. उसके पैसे भी दे दिए गए, आरोपी ने यह कहकर गुमराह किया कि मकान की रजिस्ट्री गुम हो गई है. उसमें रंगीन फोटो कॉपी करवा कर दे दी. आरोपी ने 1 साल तक तो बैंक किस्त जमा की, लेकिन उसके बाद किस्त जमा करनी बन्द के दी, तब फरियादिया के घर पर स्माइल फाइनेंस बैंक लिमिटेड की तरफ से नोटिस आया और फरियादी को पूरे मामले में धोखाधड़ी की जानकारी लगी. इसके बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details