मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ईटीवी भारत से बोले कैलाश विजयवर्गीय, सीएम कमलनाथ पहले पढ़े संविधान फिर करें CAA का विरोध

सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ निशाना साध रही है. तो बीजेपी लगातार इसे कांग्रेस की गुमराह करने वाली राजनीति बता रही है. सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयर्गीय ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

By

Published : Dec 25, 2019, 11:43 PM IST

kailash vijayvargiya
कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी

इंदौर। मध्य प्रदेश में एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने हैं. आज कांग्रेस ने सीएए कानून के विरोध में राजधानी भोपाल में रैली निकाली. तो बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ को पहले संविधान पढ़ना चाहिए फिर सीएए और एनआरसी पर बात करनी चाहिए.

कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर कमलनाथ ने भारत का संविधान नहीं पढ़ा है तो उन्हें धारा 252 पढ़ लेना चाहिए. जिसमें स्पष्ट उल्लेख है कि संसद यदि बहुमत के आधार पर कोई फैसला लेता है तो राज्य सरकारों को उसे मानना ही पढ़ेगा. अब कमलनाथ इस फैसले का विरोध पता नहीं क्यों कर रहे हैं. या तो उन्होंने राहुल गांधी से इस मुद्दे पर सलाह ले ली है. लेकिन जो वो कह रहे हैं ऐसा संभव नहीं है.

विजयवर्गीय ने कहा कि देश में केवल बीजेपी राज्यों में हिंसा हो रही है. जिससे साफ स्पष्ठ है सीएए कानून पर फैलाई जा रही यह हिंसा प्रायोजित है. जिसके जरिए देश में अराजकता फैलाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन कांग्रेस को यह समझना चाहिए देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है. कांग्रेस की हकीकत देश की जनता जान चुकी है.

झारखंड में बीजेपी को मिले सबसे ज्यादा वोट
झारखंड में बीजेपी को मिली करारी हार पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि झारखंड में बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं. लेकिन पार्टी की सीटे घट गई. वहा कुछ ऐसे राजनीतिक समीकरण बने जिससे बीजेपी को नुकसान हुआ. बीजेपी को झारखंड की जनता ने सबसे ज्यादा वोट दिए हैं इससे स्पष्ट हो जाता है कि जनता ने हमे समर्थन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details