मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जिस कंपनी में किया काम उसी के डेटा पर किया हाथ साफ, साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर में कंपनी का डेटा चोरी कर कर्मचारी दूसरी कंपनियों को बेचते थे. इसके पहले भी साइबर सेल ने डाटा चोरी के मामले में कई कंपनियों के कर्मचारियों को पकड़ा था.

By

Published : Aug 22, 2019, 6:12 AM IST

employees arrested who had stolen data of a company in indore

इंदौर। सायबर पुलिस ने डेटा चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये एक कंपनी का डेटा दूसरी कंपनियों को बेचने थे. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में कर रही है. पुलिस का मानना है कि आरोपियों ने डाटा चोरी कर कंपनी को करोड़ों रुपए का चूना लगाया गया है.

कंपनी का डेटा चोरी करने वाले कर्मचारी गिरफ्तार
साइबर सेल को एरोड्रम क्षेत्र की एक कंपनी के संचालक मोहित जैन ने शिकायत की थी कि उसका डेटा चुराकर कुछ कंपनियां जमकर मुनाफा उठा रही हैं. शिकायत पर साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए, कंपनी के ही तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. तीनों ही आरोपी लंबे समय से कंपनी से जुड़े हुए थे, जिस वजह से इनके पास कंपनी की काफी जानकारी थी.


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो अपनी कंपनी का डेटा चुराकर शहर की दूसरी कंपनियों को बेचते थे. इसके बदले में उन्हें लाखों रुपए भी मिले थे. पकड़े गए आरोपियों के पास से कई पेनड्राइव, हार्ड डिस्क और कंप्यूटर जब्त किए गए हैं.


बता दें कि कंपनी का इंटरनेशनल लेवल पर होटलों में लगने वाले सामान को सप्लाई करने का काम है. कंपनी के पास देश भर के होटलों का डाटा अपने पास रखा हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details